World Cup 2023 NZ vs SL Update: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला, सेमीफाइनल के लिए कीवी टीम की जीत जरूरी

World Cup 2023 NZ vs SL Update: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच वर्ल्ड कप का मैच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीम का यह वर्ल्ड कप 2023 में नौवां मैच है।

Update:2023-11-09 11:49 IST

World Cup 2023 NZ vs SL Live Score(Pic Credit-Social Media)

World Cup 2023 NZ vs SL Update: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का 41 वां मैच गुरुवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। जहां कीवी टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की करने की उम्मीद करेगी। वहीं श्रीलंकाई टीम शीर्ष 8 में जगह बनाने की कोशिश करके चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) में जगह बनाने की कोशिश करेगी। यह मैच गुरुवार 9 नवंबर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। श्रीलंका बैंगलोर के स्टेडियम में कीवी खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के लिए तैयार है। कुशल मेंडिस की नेतृत्व वाली श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में शुरूआत खराब रही। लेकिन बाद में श्रीलंका 8 मैच में 2 में ही जीत हासिल कर पाई हैं। वहीं दूसरी ओर न्यूज़ीलैंड की स्थिति बहुत बेहतर है। 8 मैच में 4 जीत दर्ज़ कर पाने में सफल रही हैं। जिससे पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर है। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए न्यूजीलैंड का प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर बने रहना जरूरी है। 

सेमीफाइनल के लिए जीत जरूरी

टॉप 8 टीम की दौड़ में श्रीलंका की तुलना में न्यूजीलैंड टॉप चार की दौड़ में आगे है। न्यूजीलैंड को इस मैच से दो अंक चाहिए वरना अफगानिस्तान या पाकिस्तान उनसे आगे निकल सकता है। कीवी वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है। श्रीलंका चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफिकेशन लिस्ट में प्रवेश करेगा, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड्स में से किसी को हारकर बाहर होना पड़ेगा।

यहां देखें दोनों देशों की क्रिकेट टीम: 

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम(New Zealand Cricket Team):

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन, काइल जैमीसन, जेम्स नीशम, विल यंग।

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team):

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर) (कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय दी सिल्वा, महीश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा, कासुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, दिमुथ करुणारत्ने, दुशान हेमंथा, चमिका करुणारत्ने, लाहिरू कुमारा, डुनिथ वेललेज।

NZ vs SL Head to Head ODI Records: 

न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका इन दोनों टीमों के बीच 101 ओडीआई मैच खेले गए हैं। न्यूजीलैंड ने उनमें से 51 मैच जीते हैं जबकि श्रीलंका ने 41 मैच जीते हैं। 8 मैच बिना नतीजे के रहा और एक मैच टाई पर समाप्त हुआ।

World Cup Head to Head Records: 

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 11 बार वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ है। जिसमे श्रीलंका 6–5 से आगे है।

NZ vs SL बेंगलुरू पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की सतह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में बैलेंस है। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ हालिया खेल में इस स्थान पर अपना अब तक का सबसे बड़ा विश्व कप स्कोर दर्ज किया। लेकिन बारिश ने उन्हें डीएलएस मैथड पर जीत से वंचित कर दिया। आगामी मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने यहां पिछले दो मैच जीते हैं और संभावित बारिश की रुकावट को देखते हुए कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण करना पसंद कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News