ICC Test Rankings: क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बाबर आज़म का जलवा बरकरार, टॉप 3 में हैं मौजूद

ICC Test Rankings: बुधवार को जारी ICC Test Rankings में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट पहले स्थान पर बरकरार हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं। जबकि इस सूची में पहले तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ थे, लेकिन उनकी जगह अब बाबर आजम नंबर तीन पहुंच गए हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-27 16:16 IST

Babar Azam (Photo: Social Media)

ICC Test Rankings: पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम हर दिन क्रिकेट में नए आयाम को छू रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले आजम को टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है। बुधवार को जारी ICC Test Rankings में बाबर आजम तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। बाबर वर्तमान में दुनिया के एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो तीनों फॉर्मेट में टॉप 3 में मौजूद हैं। इस समय आजम वनडे और टी-20 की रैंकिंग में पहले पायदान पर हैं। वहीं टेस्ट में अब वो टॉप 3 बल्लेबाजों में शामिल हो गए। बाबर आजम की विराट कोहली के साथ तुलना की जाती है। वो पिछले कुछ सालों में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

टेस्ट रैंकिंग में जो रूट पहले स्थान पर:

बुधवार को जारी ICC Test Rankings में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट पहले स्थान पर बरकरार हैं। वहीं दूसरे नंबर पर मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं। जबकि इस सूची में पहले तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ थे, लेकिन उनकी जगह अब बाबर आजम नंबर तीन पहुंच गए हैं। ऐसे में टेस्ट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ चौथे स्थान पर खिसक गए। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अब्दुल्लाह शफीक ने शानदार पारी खेली थी, जिसकी बदौलत अब वो टेस्ट रैंकिंग में 16वें स्थान पर पहुंच गए। अब्दुल्लाह शफीक इसके साथ सुनील गावसकर और सर डॉन ब्रेडमैन के क्लब में शामिल हो गए। करियर के पहले 6 टेस्ट मैच के बाद सुनील गावस्कर (692) और ब्रेडमैन (687) के बाद शफीक 671 अंको के साथ तीसरे स्थान पर आ गए।

दूसरे टेस्ट में शफीक और बाबर का बल्ला खामोश:

बता दें आईसीसी ने यह रैंकिंग श्रीलंकाऔर पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट के बाद जारी की। इसमें बाबर और शफीक ने शानदार शतक जड़ा था। लेकिन दूसरे मैच में दोनों ही बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। इसके चलते इनको आईसीसी रैंकिंग में भी नुकसान उठाना पड़ेगा। बाबर आजम श्रीलंका के खिलाफ दूसरी पारी में 26 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

टॉप 10 से बाहर विराट कोहली:

विराट कोहली पिछले तीन साल से क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए। कोहली को इसका खामियाजा आईसीसी रैंकिंग में भी उठाना पड़ा। टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली 12वें स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं ऋषभ पंत इस सूची में पांचवें और रोहित शर्मा 9वें स्थान पर बने हुए हैं। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टेस्ट रैंकिंग में छठे नंबर पर हैं। श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने इस इस लिस्ट में 8वें पायदान पर बने हुए हैं।

Tags:    

Similar News