ICC Chairman: अगर जय शाह बने आईसीसी के चैयरमैन, तो कौन होगा बीसीसीआई का सचिव?

ICC Chairman: बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के चैयरमैन बनने की रेस में सबसे आगे हैं, जय शाह का आईसीसी का नया चैयरमैन बनाया जाना तय माना जा रहा है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-08-24 04:28 GMT

ICC Chairman (Source_Social Media)

ICC Chairman: भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पिछले काफी समय से अपना रोल निभा रहे हैं। बीसीसीआई में सचिव के तौर पर पिछले 5 साल से जिम्मेदारी संभाल रहे जय शाह का अब आईसीसी का नया चैयरमैन बनाए जाने की पूरी संभावना है। आईसीसी के चैयरमैन के पद पर मौजूद ग्रेड बार्कले नवंबर में अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद इस्तीफा देने जा रहे हैं। इसके बाद आईसीसी को नया चैयरमैन मिलने जा रहा है, जिसके लिए जय शाह का नाम सबसे आगे है।

जय शाह का आईसीसी का नया चैयरमैन बनना है तय

बीसीसीआई के सचिव जय शाह क्या अब आने वाले आईसीसी अध्यक्ष है? क्या जय शाह को बीसीसीआई के बाद आईसीसी में भी बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है? ये तमाम सवाल फैंस के मन में हैं। जिसे लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि जय शाह आईसीसी के अध्यक्ष पद के लिए आवेदन कर रहे हैं और उनका आईसीसी का अगला अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के साथ ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड का भी जय शाह को पूरा समर्थन है।

जय शाह के बाद कौन होगा बीसीसीआई का सचिव?

मीडिया रिपोर्ट्स में जो बात सामने आ रही है, उसके मुताबिक आईसीसी के चैयरमैन पद के लिए जय शाह के अलावा कोई आवेदन नहीं कर रहा है, इसी वजह से जय शाह को कंफर्म नया अध्यक्ष माना जा रहा है। अब सवाल ये है कि बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी का अध्यक्ष बनने के बाद तो आईसीसी की जिम्मेदारी संभालेंगे, तो ऐसे में बीसीसीआई का अगला सचिव कौन होगा? जय शाह का स्थान कौन लेगा?

राजीव शुक्ला सबसे बड़े दावेदार, आशीष शेलार और अरुण कुमार धूमल में भी रेस में

बीसीसीआई के नए सचिव की बाद करें तो इसके लिए रेस में कुछ नाम है, जिसमें से सबसे अहम और बड़ा नाम राजीव शुक्ला का चल रहा है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष और आईपीएल के पूर्व चैयरमैन राजीव शुक्ला इस पद को संभालने के सबसे बड़े दावेदार हैं। राजीव शुक्ला के अलावा एक और नाम की बाद करें तो वो आशीष शेलार हो सकते हैं। आशीष शेलार मुंबई क्रिकेट एसोसिशन में बड़ा नाम हैं और उनके पास बहुत ही बड़ा अनुभव है। तीसरे नाम की बात करें तो ये अरुण कुमार धूमल हो सकते हैं। इस वक्त अरुण कुमार धूमल आईसीसी के चैयरमैन हैं और उन्हें भी क्रिकेट प्रशासक में अच्छा अनुभव है।

Tags:    

Similar News