दोहरे शतक से चुके यशस्वी जायसवाल, पहले दिन के खेल के अंत तक भारत ने खो दिए 6 विकेट

IND vs ENG 2nd Test 1st Day Report: भारत और इंग्लैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त

Update: 2024-02-02 11:47 GMT

IND vs ENG 2nd Test 1st Day Report (photo. Social Media)

IND vs ENG 2nd Test 1st Day Report: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच का पहला दिन समाप्त हो चुका है और दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 336 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। यहां इंग्लैंड के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी, क्योंकि उन्होंने इस दिन कुल 93 ओवर फेंके हैं। जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है, लेकिन भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल पहले दिन अपने दोहरे शतक से चूक गए हैं।

भारत ने जीता टॉस

आपको बताते चलें कि दिन की शुरुआत टॉस से हुई, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। इसके बाद उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पारी की शुरुआत की। लेकिन 14 रनों के स्कोर पर कप्तान अपना विकेट खो बैठे। दूसरी ओर यशस्वी जायसवाल क्रीज पर वैसे ही डटे रहे। एक विकेट के नुकसान के बाद क्रीज पर आए शुभमन गिल भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और 34 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बन गए।

गिल के बाद यशस्वी जायसवाल ने श्रेयस अय्यर के साथ पारी आगे बढ़ाने की सोची, लेकिन अय्यर 27 रन बनाकर वापस पवेलियन चले गए। इसके बाद डेब्यू कर रहे रजत पाटीदार ने भी बड़ी पारी नहीं खेली और 32 के स्कोर पर रेहान अहमद को अपना विकेट दे बैठे। पाटीदार के बाद अक्षर पटेल भी 27 रन पर आउट हो गए और फिर उनके पीछे-पीछे केएस भारत भी 17 रन बनाकर दिन का खेल समाप्त होने तक आउट हो गए।

यशस्वी जायसवाल ने दिखाया दम

गौरतलब है कि विशाखापट्टनम टेस्ट के पहले दिन सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 93 ओवर तक के क्रीज पर खड़े रहे, उन्होंने इस दौरान नाबाद 179 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 17 चौके और 05 आतिशी छक्के भी जड़े। उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह 69.65 का रहा। दिन का खेल समाप्त होने तक आर अश्विन उनके साथ नाबाद 05 रन बनाकर खेल रहे हैं और भारतीय टीम का स्कोर भी 336 रनों तक जा पहुंचा है।

दूसरी ओर इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो वह काफी शानदार रही। ओवर रेट के लिहाज से देखें तो अंग्रेजी गेंदबाजों ने 93 ओवर इस दिन में फेंके। मैच में डेब्यू कर रहे शोएब बशीर को 2 सफलताएं मिली, स्पिनर रेहान अहमद को भी 02 विकेट मिले। वहीं जेम्स एंडरसन तथा टॉम विलियम हार्टले को 1-1 विकेट के साथ संतुष्ट होना पड़ा। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक यह कहना मुश्किल रहेगा कि यह दिन इंग्लैंड और भारत में से कौनसी टीम के नाम रहा? क्योंकि दोनों टीमों की ओर से काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।


Tags:    

Similar News