Sarfaraz Khan: पहले टेस्ट शतक से चूके सरफराज, यह खिलाड़ी बना बाधा, रोहित हुए लाल पीले

Sarfaraz Khan Test Debut: सरफराज खान, रवीन्द्र जडेजा के साथ मिक्स-अप होकर अपना विकेट गवां बैठे। सरफराज अपने बेहतरीन फॉर्म में थे। यदि वह कुछ देर और क्रीज पर टिक जाते तब डेब्यू शतक जरूर पूरा कर सकते थे।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-15 13:01 GMT

Sarfaraz Khan Test Debut (सोशल मीडिया) 

Sarfaraz Khan Test Debut: बल्लेबाज सरफराज खान और उनके परिवार का लंबे समय से देखा गया सपना गुरुवार को पूरा हो गया। मुंबई के बल्लेबाज को अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला। घरेलू क्रिकेट मैच में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत के लिए काफ़ी लंबा इंतजार करना पड़ा। सरफराज डेब्यू कैप पाने के बाद जोश और उत्साह से ओत प्रोत दिखें। अपने डेब्यू मैच में सरफराज ने बेहतरीन फॉर्म में रहकर धमाकेदार पारी खेली। यदि वह रनआउट नहीं होते तब उनका डेब्यू सेंचुरी भी आज देखने को मिल सकता था। सरफराज के आउट होने से भारतीय टीम के कप्तान भी ड्रेसिंग रूम में हताश नज़र आए।

 शतक के फिराक में इस खिलाड़ी ने कराया डेब्यूटेंट को आउट

मुंबई का बल्लेबाज आज मैच के पहले दिन एक बड़ी पारी खेलने के लिए फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन फिर रवींद्र जडेजा के साथ गड़बड़ी होने के बाद वह रन आउट हो गए। यह जेम्स एंडरसन के ओवर में हुआ। 90 के स्कोर के ऊपर बल्लेबाजी कर रहे रवींद्र जडेजा एक छोर पर चले गए थे। सरफराज खान सिंगल के लिए कॉल करने से पहले ही मिड-ऑन पर चले गए थे। लेकिन जब जडेजा ने देखा कि एक फील्डर आ रहा है, उन्होंने सरफराज के रन कॉल को ठुकरा दिया। लेकिन तब तक सरफराज खान क्रीज से काफी दूर जा चुके थे। जिसके बाद फिल्डर ने बॉल को स्टंप पर मारकर सरफराज को रन आउट कर दिया। जिससे बल्लेबाज निराश दिख रहे थे और रोहित शर्मा भी ड्रेसिंग रूम में हताशा में अपनी टोपी फेंकते दिखे।


खान का परिवार था भावुक

मैच से पहले जब अनिल कुंबले ने सरफराज खान को टेस्ट कैप सौंपी तो सरफराज खान का परिवार अपने आंसू नहीं रोक पाया। इस पल को वास्तविक रूप से देखते हुए उनके पिता और पत्नी दोनों ही भावुक हो गए थे। पदार्पण के बाद सरफराज खान ने मैच में छठवें नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए। जब रोहित शर्मा शतकीय पारी खेलकर वापस पवेलियन लौटे। सराफराज खान ने अपने डेब्यू मैच में केवल 48 गेंदों में टेस्ट मैच क्रिकेट में अपना पहला अर्धशतक जड़ दिया। 

है लंबे करियर की शुरुआत

प्रतिष्ठित टेस्ट कैप सौंपते समय भारतीय पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने सरफराज से कहा कि, जिस तरह से वह आगे बढ़े, उसके लिए उन्हें उन पर 'गर्व' है। उन्होंने कहा कि 26 वर्षीय खिलाड़ी को भारत के लिए खेलते हुए देखकर उनके पिता और पूरे परिवार को "बेहद गर्व" होगा। पूर्व क्रिकेटर ने यह भी कहा कि यह एक लंबे करियर की शुरुआत है। "सरफराज, तुम जिस तरह से आगे आए उस पर मुझे वास्तव में गर्व है, मुझे यकीन है कि तुमने जो हासिल किया है उस पर तुम्हारे पिता और तुम्हारे परिवार को बहुत गर्व होगा। मुझे पता है कि तुमने कड़ी मेहनत की है लेकिन जिसमे निराशा भी हाथ लगी है, लेकिन इन सबके बावजूद तुम डटे रहे। अनिल कुंबले ने कहा, "घरेलू सीज़न में आपने जो रन बनाए हैं। उसके लिए शुभकामनाएं मुझे यकीन है कि आज आपके पास बहुत सारी अद्भुत यादें होंगी। एक लंबे करियर की शुरुआत हो रही है आपसे पहले 310 लोगों ने इस फॉर्मेट में खेला है, इसलिए शुभकामनाएं।" 

Tags:    

Similar News