IND vs ENG ICC World Cup 2023: इंग्लिश गेंदबाजों के सामने टीम इंडिया के बल्लेबाजों की खुली पोल, दिग्गज हुए धराशायी, भारतीय टीम बना सकी 229 रन

IND vs ENG ICC World Cup 2023: लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम 229 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी। टीम के लिए रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 87 रन बनाए।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-10-29 18:36 IST
IND VS ENG

IND vs ENG ICC World Cup 2023: भारत की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को पहली बार किसी टीम ने परेशान किया। इस वर्ल्ड कप में लखनऊ में खेले जा रहे भारत और इंग्लैंज के बीच 30वें मुकाबले में बल्लेबाजों की कलई खुल गई और कप्तान रोहित शर्मा के अलावा दिग्गज बल्लेबाज पूरी तरह से विफल रहे और टीम इंडिया इस मैच में 50 ओवर में 229 रन का स्कोर ही खड़ा कर सकी।

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप

लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया की जबरदस्त फॉर्म को देखने के लिए हजारों दर्शक पहुंचे, लेकिन यहां टीम के बल्लेबाजों ने उन्हें निराश किया। विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज विफल रहे तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा के 87 और सूर्यकुमार यादव के 49 रनों की पारियों की मदद से भारत ने सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। और इंग्लैंड को जीत के लिए 230 रनों का लक्ष्य दिया है।

विराट और गिल नहीं दिखा सके दम, सस्ते में निपटे

इस बड़े और अहम मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतने के बाद पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। भारतीय टीम टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन यहां उनकी शुरुआत काफी खराब रही। टीम इंडिया को शुभमन गिल के रूप में 26 रन के स्कोर पर ही पहला झटका लगा, जो केवल 9 रन बना सके। इसके बाद किंग कोहली मैदान में उतरे। नवाबों के शहर में उन्हें देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित थे, लेकिन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कोहली यहां खाता तक नहीं खोल सके और डेविड विली का शिकार बने।

रोहित-राहुल ने संभाली पारी, तीसरे विकेट के लिए जोड़े 91 रन

भारत ने 27 के स्कोर पर दूसरा विकेट खो दिया, तो वहीं अय्यर अंग्रेजों के शॉर्ट बॉल के जाल में फंस गए और केवल 4 रन बनाकर वोक्स की गेंद पर चलते बने। 40 के स्कोर पर तीसरा विकेट गंवानें के बाद कप्तान रोहित और केएल राहुल ने संकट से उबारा दोनों बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। एक बार फिर से पारी संभलती दिखी, लेकिन 31वें ओवर में डेविड विली फिर से गेंदबाजी करने आए और उन्होंने केएल राहुल को 39 के स्कोर पर बेयरेस्टो के हाथों कैच करवा दिया। 131 रन पर राहुल और रोहित की 91 रनों की साझेदारी टूटी।


 



आखिर में सूर्या ने दिखाया दम, शतक से चूके रोहित शर्मा

इसके बाद इंडिया की पारी एक बार फिर से लड़खड़ा गई और कप्तान रोहित शर्मा की शतक के 13 रन दूर 101 गेंद में 87 रन की पारी का अंत आदिल रशीद ने किया। रोहित शर्मा ने 10 चौके और 3 छक्के जड़े। 164 रन के टीम योग पर उनके आउट होने के बाद रवीन्द्र जडेजा भी केवल 8 रन बनाकर रशीद का ही शिकार बने। टीम ने 182 रन पर छठा और 183 के स्कोर पर ही मोहम्मद शमी के रूप में 7वां विकेट गंवा दिया।

भारतीय टीम बना सकी 9 विकेट पर 229 रन

इसके बाद सूर्या ने मोर्चा संभाला और खराब गेंदों को नसीहत दी। उन्होंने बुमराह के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 25 रन जोड़े ही थे कि पारी के 47वें ओवर में सूर्यकुमार यादव 47 गेंद में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 49 रन बनाकर विली की गेंद पर चलते बने। इसके बाद भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 229 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने 35 रन देकर 3 विकेट झटके, तो वहीं विली ने 35 रन खर्च कर 3 सफलताएं अपने नाम की।

Tags:    

Similar News