IND vs ENG ICC World Cup 2023: लखनऊ की पिच पर इंग्लैंड के खिलाफ भारत का ये खिलाड़ी करेगा रनों की बारिश, आईपीएल में दिखा चुका है जलवा

केएल राहुल आईपीएल में एकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्हें इस पिच का अच्छा अनुभव हासिल है, ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ उनसे काफी उम्मीद है।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-10-28 21:07 IST

KL Rahul (Photo: News Track)

IND vs ENG ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रविवार को ब्लॉक बस्टर देखने को मिलेगा। जहां भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। वर्ल्ड क्रिकेट की दो सबसे बेहतरीन टीमों में शुमार भारत और इंग्लैंड की टीमें लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। इस वर्ल्ड कप में जीत के रथ पर सवार टीम इंडिया का पलड़ा यहां डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पर भारी माना जा रहा है।

लखनऊ में होगा भारत-इंग्लैंड मुकाबला

लखनऊ के श्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच के एक दिन पहले दोनों ही टीमों ने मैदान में जमकर पसीना बहाया। रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड ने शनिवार को पूरे जोर-शोर से प्रैक्टिस की तो दूसरी तरफ जोस बटलर की सेना भी खूब मेहनत करती नजर आयी।

एकाना की विकेट पर एकतरफा रहा है केएल राहुल का राज

नवाबों का शहर लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होने वाले इस मैच में हर किसी की नजरें भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल पर टिकी हैं। इस टूर्नामेंट में शानदार लय में नजर आ रहे इस दाएं हाथ के बल्लेबाज का एकाना में एकतरफा राज है। यहां की पिच पर राहुल का बल्ला जमकर बोलता है। जिन्हें ना केवल यहां पर खेलने का अच्छा अनुभव है बल्कि वो इस ट्रेक पर खूब रन बनाते हैं। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले इस मैच में उनके बल्ले का जादू एक बार फिर से देखने को मिल सकता है।

केएल राहुल ने इस पिच पर अब तक बनाए हैं 6 मैच में 211 रन

अगर लखनऊ की पिच पर केएल राहुल के रिकॉर्ड्स की बात करें तो वो यहां पर आईपीएल में कुल 5 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 46.25 की औसत से 185 रन बनाए हैं। इस दौरान राहुल के बल्ले से 2 अर्धशतकीय पारियां निकली है, जिसमें 74 का स्कोर बेस्ट रहा है। इसके अलावा वो 1 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए। इस तरह से वो यहां की सतह पर 6 मैचों की 6 पारी में 211 रन बना चुके हैं।

लखनऊ की पिच पर आईपीएल में खेलने का अच्छा अनुभव

भारत के इस स्टाइलिश विकेटकीपर बल्लेबाज की बात करें तो वो आईपीएल में लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कप्तान हैं। यहां पर वो 2023 के आईपीएल में अपनी टीम के 5 घरेलू मैच खेले हैं। तो साथ ही इस पिच और स्टेडियम में खूब समय बिताया है। इंग्लैंड के खिलाफ इसी अनुभव का फायदा वो उठा सकते हैं। टीम इंडिया के फैंस भी राहुल से इंग्लैंड के खिलाफ मैच में इस अनुभव का फायदा उठाने की उम्मीद कर रहे हैं। अब ये देखना मजेदार होगा कि राहुल का बल्ला यहां पर किस तरह का जलवा दिखा पाता है।

Tags:    

Similar News