IND vs ENG : मुकेश कुमार के चयन पर ये क्या कह गए टीम इंडिया के पूर्व कोच, उठाए कई सवाल

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के लिए मुकेश कुमार को टीम इंडिया में जगह मिली है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-02-02 16:05 GMT

Ind vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों का टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। यह मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया का प्रदर्शन पहले दिन कमाल का रहा। बता दें भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद भारतीय टीम इस मुकाबले में तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी। रविंद्र जडेजा और केएल राहुल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

मुकेश कुमार के चयन पर उठे सवाल

दूसरे टेस्ट मैच के लिए रजत पाटीदार, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को भारतीय प्लेइंग 11 में शामिल किया गया। लेकिन इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच ने मुकेश कुमार के चयन पर सवाल उठाए हैं। दरअसल भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने मुकेश कुमार को टीम में शामिल किए जाने पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि, मुकेश कुमार का वाशिंगटन सुंदर की जगह चयन हुआ है। ऐसे में टीम उनका कितना ही फायदा उठा पाएगी।

बता दें दूसरे मैच के दौरान कमेंट्री के दौरान रवि शास्त्री ने कहा कि, ‘मेरे लिए चिंता की सिर्फ एक ही बात है कि मुकेश कुमार का वाशिंगटन सुंदर की जगह चयन होना। ऐसा इसलिए क्योंकि मुकेश कुमार का आप कितना इस्तेमाल कर पाएंगे वह भी वाइजैग की पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए।’


दरअसल इस समय भारतीय टीम के ज्यादातर स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर हैं। रविंद्र जडेजा के चोटिल होने से भारत की गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी पर भी असर पड़ा है। जड्डू ने हैदाराबाद में खेले गए पहले मैच में गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया था। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में जड्डू चोट लगने के कारण नहीं खेल सकें। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि, उनकी जगह दूसरे मैच में यह जिम्मेदारी कौन उठा पाता है। 

Tags:    

Similar News