IND vs ENG: दो स्पिनर्स के साथ उतर सकती है भारतीय टीम, ये है टीम इंडिया की प्लानिंग

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में कल शुक्रवार एक जुलाई से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का बचा आखिरी मैच खेला जाना जाएगा। इस टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता हैं, जिससे टीम को एक साथ दो मजबूती मिलेंगी।

Written By :  Prashant Dixit
Update: 2022-06-30 16:02 GMT

IND vs ENG 5th Test R Ashwin and Ravindra Jadeja (image credit social media)

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में कल शुक्रवार एक जुलाई से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का बचा आखिरी मैच खेला जाना जाएगा। यह टेस्ट 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई सीरीज पांच टेस्ट मैच की सीरीज का अन्तिम मैच है, जो कोरोना के कारण रद्द कर दिया गया था, इस सीरीज में भारत अभी 2-1 से आगे है, यदि भारत इस मैच को ड्रॉ या जीत हासिल कर लेता है।

वह करीब 15 साल बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज अपने नाम करेगा। यह टेस्ट जीतने के लिए भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी, इस टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता हैं, जिससे टीम को एक साथ गेंद और बल्ले से दो मजबूती मिलेंगी। 

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ही स्पिनर्स को टेस्ट की टीम में शामिल किया गया है, ऐसे में इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए इस बात की पूरी संभावना भी है, कि दोनों ही खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है, अश्विन और जडेजा लाल गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हैं।

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों ही गेंद के साथ साथ बल्ले से भी योगदान देने में सक्षम हैं, टेस्ट में दोनों ही स्पिनर्स ने बल्ले से काफी रन बनाए, रोहित और राहुल की अनुपस्थिति में ये खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाजी को और मजबूती प्रदान करेंगे, इस भारतीय अनुभवी जोड़ी ने अब तक 684 विकेट अपने नाम किए हैं।

आर अश्विन एक बेहतरीन पार्ट टाइम बल्लेबाज भी रहे हैं, वह टेस्ट क्रिकेट में 12 अर्धशतक और 5 शतक जड़ चुके हैं, अश्विन ने 86 टेस्ट की 123 पारियों में 2,931 रन बनाए है। जबकि वहीं रवींद्र जडेजा का भी बल्ले से प्रदर्शन अच्छा रहा है, वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक 17 अर्धशतक और 2 शतक जड़ चुके हैं।

Tags:    

Similar News