IND vs ENG 3rd Test Match: सरफराज खान के रन आउट पर रवींद्र जडेजा ने मानी अपनी गलती, ट्रोलर्स को किया चुप

IND vs ENG 3rd Test Match: मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में महफिल लूट ली। अपने शानदार फॉर्म में वह शतक बनाने के करीब थे, हालांकि सरफराज का पदार्पण जडेजा के साथ गलतफहमी के कारण खत्म हो गया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-02-15 15:06 GMT

IND vs ENG Test Series (Pic Credit-Social Media)

IND vs ENG 3rd Test Match: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खराब शुरुआत के बाद, टीम इंडिया पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 326 रनों का अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही हैं। भारत के तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शतक शानदार शतक बनाए। जबकि नवोदित सरफराज खान ने भी शतक बनाने का पूरा प्रयास किया। लेकिन एक शानदार अर्धशतक पर ही सीमित हो गए। मुंबई के 26 वर्षीय बल्लेबाज ने अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में महफिल लूट ली। अपने शानदार फॉर्म में वह शतक बनाने के करीब थे, हालांकि सरफराज का पदार्पण जडेजा के साथ गलतफहमी के कारण खत्म हो गया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट के माध्यम से जडेजा ने अपनी गलती स्वीकार की। 26 वर्षीय खिलाड़ी क्रीज पर, 66 गेंदों में 62 रन की पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया।

जडेजा और कप्तान की पारी से वापस 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड नई गेंद से स्टार बनकर उभरे। उन्होंने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल को शुरुआती पारी में ही आउट कर दिया। बाद में, टॉम हार्टले भी गेंदबाजी पार्टी में शामिल हुए और रजत पाटीदार को 15 गेंदों में पांच के स्कोर पर वापस भेज दिया। भारत नौ ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 33 रन पर था। तब रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने 204 रनों की मजबूत साझेदारी करके भारत को खेल में वापस लाकर खड़ा कर दिया।

सरफराज के रन आउट पर मांगी माफी

131 रन पर रोहित शर्मा के आउट होने के बाद डेब्यूटेंट सरफराज ने कदम बढ़ाया। शानदार अंदाज में स्कोरिंग रेट को बढ़ाना जारी रखा। खान ने जल्द ही केवल 48 गेंदों में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाया। जडेजा के साथ 77 रन की साझेदारी की। सरफराज का पदार्पण साथी बल्लेबाज जडेजा के साथ गलतफहमी के कारण जल्द समाप्त हो गया, रॉन्ग कॉल अप के चलते सरफराज खान रन आउट हो गए। भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा, जिन्होंने अपना चौथा टेस्ट शतक बनाया। उन्होंने पहले दिन सोशल मीडिया पर सरफराज को रन आउट करने की अपनी गलती स्वीकार की। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में जडे जा ने लिखा, "सराफराज खान के लिए बुरा लग रहा है। यह मेरा गलत कॉल अप था। उन्होंने अच्छा खेला।"



Tags:    

Similar News