IND vs NED ICC World Cup 2023: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानें क्यों टीम इंडिया के कप्तान ने लिया ये फैसला, जानें और समझे टॉस फैक्टर

IND vs NED ICC World Cup 2023: बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर, बल्लेबाजी का फैसला किया।

Report :  Kalpesh Kalal
Update:2023-11-12 14:24 IST

IND VS NED (Source_Twitter)

IND vs NED ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग राउंड का रोमांच अपने आखिरी मैच पर पहुंच गया है। बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मैच में दोनों ही टीमें अपने मजबूत प्लेइंग 11 के साथ तैयार है, जहां एक अच्छे मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

टीम इंडिया के कप्तान ने टॉस जीतकर क्यों किया बल्लेबाजी का फैसला?

बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे भारत बनाम नीदरलैंड मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस के बॉस बने। उन्होंने टॉस जीतने के बाद एक बार फिर से बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। इस मैच में भारतीय टीम की कोशिश एक बड़ा स्कोर बनाने की होगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम टॉस जीतने का फायदा कहां तक उठा सकती है।

टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने रखी अपनी बात

इस मैच के लिए टॉस होने के बाद टॉस अपने नाम करने वाले कप्तान भारत के रोहित शर्मा और नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अपनी प्लेइंग-11 बताकर अपनी बात रखी। दोनों ही कप्तानों ने टॉस को जीतने और हारने के बाद की रणनीति पर अपनी राय रखी।


जिसमें टॉस जीतने वाले कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि “टॉस चाहे जो भी जीता हो, हमने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारे लिए सभी बक्सों पर टिक करने का अच्छा मौका है। हमने यह टूर्नामेंट जिस तरह से खेला उससे बेहद खुश हूं। एक कप्तान के रूप में काम को आसान बनाता है। हम पहले जैसी ही टीम से खेल रहे हैं।

इसके बाद नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने टॉस हारने के बाद कहा कि,"हम कुल मिलाकर काफी अच्छे रहे हैं। हमने दो अच्छी जीत हासिल की हैं और आज हम अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। यह टूर्नामेंट में हमारे मैच में सबसे ज्यादा क्राउड है। हमें आज अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। भारत में विश्व कप खेलना बड़ा मौका होता है। हम बेहतर खेल सकते थे, लेकिन यह बहुत अच्छा रहा। हमारे लिए कुछ पक्ष अच्छे रहे।"

क्या है टॉस फैक्टर?

भारत और नीदरलैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच में भारत ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी कर रहा है। तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं। देखते हैं और समझते हैं कि क्या है टॉस फैक्टर....

भारतीय टीम के बल्लेबाज करना चाहेंगे बड़ा स्कोर

भारत ने यहां पर टॉस को अपने फेवर में आने के बाद बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। जिसके बाद अब भारतीय टीम की कोशिश इस मैच में अपने बल्लेबाजों को अच्छा और ज्यादा मौका देकर बड़ा स्कोर करने की होगी। बैंगलुरू के बैटिंग ट्रैक को देखते हुए टीम इंडिया के शुरुआती बल्लेबाज ही यहां पर चाहेंगे कि एक बड़ा और भारी स्कोर खड़ा किया जाए। जिससे आगामी सेमीफाइनल की अच्छी तैयारी हो सके। इस पिच पर भारतीय टीम की कोशिश 350 रन के पार स्कोर करने की होगी।

दोनों टीमों का प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा(कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवीन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

नीदरलैंड: मैक्स ओ डैड, वेस्ले बर्रेसी, कॉलिन एकरमैन, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स, बास डी लीडे, तेजा निजामानुरू, लोगान वान बीक, रुलोफ वानडेर मर्व, आर्यन दत्त, पॉल वेन मीकेरन

Tags:    

Similar News