18 जनवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानिए हैदराबाद में कैसा रहा है भारत का रिकॉर्ड

IND vs NZ 1st ODI: टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में जीत के बाद 18 जनवरी से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी हैदराबाद में खेला जाएगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-16 10:39 GMT

IND vs NZ 1st ODI

IND vs NZ 1st ODI: टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में जीत के बाद 18 जनवरी से अपने नए अभियान की शुरुआत करेगी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों वनडे सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी हैदराबाद में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया एक नए जोश के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के पास होगी तो वहीं दूसरी तरफ कीवी टीम की कप्तानी मिचेल सेंटनर करते दिखाई देंगे। न्यूजीलैंड की टीम आखिरी बार 2017 में वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी। अब करीब छह साल बाद एक बार फिर दोनों टीमें भारतीय सरजमीं पर आमने-सामने होगी।

हैदराबाद में भारत का रिकॉर्ड कुछ ख़ास नहीं:

बता दें दोनों टीमें पहले वनडे के लिए हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में आमने-सामने होगी। इस मैदान पर टीम इंडिया ने कुल छह मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम इंडिया को तीन में जीत मिली हैं जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा हैं। इस मैदान पर टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया की टीम दो बार हरा चुकी हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की टीम में कुछ ख़ास अंतर नहीं है। इसका मतलब इस मैदान पर टीम इंडिया को कीवी टीम से कड़ी चुनौती मिल सकती हैं। हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड की टीम अपना पहला मुकाबला खेलने उतरेगी।

इस प्रकार होगा वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

बता दें कीवी टीम भारत दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला 21 जनवरी को रायपुर में होगा। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

Tags:    

Similar News