IND vs NZ 2nd T20: मैच से पहले टीम इंडिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन आंकड़ों में भारत के बराबर कोई नहीं

IND vs NZ 2nd T20 Records: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भले ही 2022 अच्छा ना रहा हो लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने एक वर्ल्ड रिकार्ड बना डाला है। भारतीय टीम के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Update: 2022-11-20 12:43 GMT

IND vs NZ 2nd T20 Records (Image: Social Media)

IND vs NZ 2nd T20 Records: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भले ही 2022 अच्छा ना रहा हो लेकिन फिर भी टीम इंडिया ने एक वर्ल्ड रिकार्ड बना डाला है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मुकाबला बे ओवल में खेला गया। हालांकि इस मैच का टॉस होते ही भारतीय टीम के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। 

लेकिन आज हार्दिक पंड्या के अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन कर जीत हासिल की। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम ने रिकार्ड में भी अपनी जीत हासिल की है। दरअसल भारतीय टीम इस कैलेंडर ईयर का अपना 62वां मुकाबला खेलने के लिए आज मैदान में उतरी थी और इसके साथ ही उन्होंने एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक मुकाबले खेलने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कंगारू यानी ऑस्ट्रेलिया के नाम था, जिन्होंने 2009 में 61 मुकाबले खेले थे। वहीं अगर इन दो टीमों को छोड़ दें तो अब तक कोई अन्य टीम एक कैलेंडर ईयर में 60 मैच भी नहीं खेल सकी है। आपको बता दें इससे पहले भारत द्वारा एक कैलेंडर ईयर में खेले गए सर्वाधिक मैच 55 थे जो उन्होंने 2007 में खेले गए थे।

टीम इंडिया का इस साल यह 39वां टी20 मुकाबला था। जिसमें भारत को 27 में जीत और 10 में हार का सामना करना पड़ा है। बस एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका और वो मैच इसी न्यूजीलैंड दौरे का पहला मैच था। वहीं इसके अलावा भारतीय टीम ने इस साल 18 वनडे मुकाबले भी खेले हैं जिसमें से 13 में उन्हें जीत और पांच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। बता दें इस साल भारत ने केवल पांच टेस्ट मैच ही खेले हैं और इनमें से दो में उन्हें जीत और तीन में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद काफी दवाब में देखी गई थी। टीम इंडिया और बीसीसीआई सिलेक्शन कमेटी के बीच काफी तनाव का मौहल है। अभी आगे टीम इंडिया में बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

Tags:    

Similar News