IND VS NZ 2nd Test: कल खेला जाएगा भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट, जानें किस बल्लेबाज के बल्ले से बरसेंगे रन

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह टेस्ट मैच 3 दिसंबर यानि कल से मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा।

Written By :  Divyanshu Rao
Newstrack :  Network
Update:2021-12-02 16:45 IST

विराट कोहली और केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 2nd Test: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज (india vs new zealand test series 2021) का दूसरा टेस्ट मैच कल मुबंई (Mumbai) के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रा होने के बाद टीम इंडिया (Team India) के लिए यह टेस्ट मैच निर्णायक टेस्ट मैच बन चुका है। जिसके बाद भारतीय टीम चाहेगी की वह इस टेस्ट मैच को जीते और सीरीज पर कब्जा करें।

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच यह टेस्ट मैच 3 दिसंबर यानि कल से मुबंई के वानखेड़े स्टेडियम में सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा। चलिए जानते हैं इस टेस्ट मैच में भारतीय टीम के किस बल्लेबाज के बल्ले से निकलेंगे रन और कौन लेगा विकेट...

टीम मैनेजमेंट की शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पर होगी नजर

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने कुछ खास शुरुआत नहीं की थी। मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की शुरुआत करते नजर आएगें।

हालांकि शुभमन गिल ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 52 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। टीम इंडिया के फैंस चाहेंगे कि शुभमन गिल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अच्छी पारी खेलते हुए अपने करियर का पहला शतक लगाए, जिससे टीम इंडिया को पहली पारी में भारी बढ़त मिल सके।

बल्लेबाजी करते शुभमन गिल की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

चेतेश्वर पुजारा के लिए फॉर्म में वापसी करने के लिए अहम मैच 

वहीं तीसरे नबंर पर भारत की दीवार कहें जाने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बल्लेबाजी करेंगे। चेतेश्वर पुजारा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 26 रन तो वहीं दूसरी पारी में 22 रन बनाकर आउट हो गए थे।

पुजारा आगामी दक्षिण अफ्रीका के दौरे को देखते हुए न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में संभल कर बल्लेबाजी करते हुए बड़ी पारी खेलना चाहेंगे। चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अबतक 91

टेस्ट मैच खेले हैं। पुजारा ने 91 टेस्ट मैचों की 154 पारियों में 45.12 की औसत से 6542 रन बनाए हैं। इस दौरान पुजारा ने 18 शतक और 31 बार 50 रनों से अधिक की पारी खेली है।

फैंस को विराट कोहली के बल्ले से शतक का इंतजार 

टीम इंडिया के चौथे नबंर पर कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) बल्लेबाजी करते नजर आएगें। विराट कोहली के उपर न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट मैच में अपनी खराब फॉर्म का अतिरिक्त दबाव होगा। जिसे विराट कोहली चाहेंगे कि वह मुबंई टेस्ट में एक अच्छी पारी खेले। और टीम इंडिया को मैच जीताकर सीरीज पर कब्जा करें।

नेट्स में बल्लेबाजी करते कप्तान विराट कोहली (फोटो:ट्विटर)

भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रामण काफी मजबूत

वहीं अगर अब हम बात करें भारतीय टीम के गेंदबाजी आक्रामण की तो भारतीय फिरकी गेंदबाज रविंद्र चंद्र अश्विन, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल टीम में शामिल हैं। मुबंई की स्पिन विकेट पर ये तीनों गेंदबाज न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं। पहले टेस्ट मैच में तीन गेंदबाजों ने मिलकर न्यूज़ीलैंड के 19 विकेटों में 17 विकेट इन तीन गेंदबाजों ने हासिल किए थे।

आर अश्विन नई बॉल के साथ ही भारतीय विकेटों पर गेंदबाजी कर सकते हैं। रविचद्रंन अश्विन (Ravichandran Ashwin)  ने भारतीय टीम के लिए 80 टेस्ट इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें अश्विन ने 2.79 की इकोनॉमी से 419 विकेट चटकाए हैं। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 30 बार 5 विकेट लिए हैं।

वहीं 7 बार एक साथ 10 विकेट लेने का कारनामा भी अश्विन कर चुके हैं। टीम इंडिया के फैंस चाहेंगे कि अश्विन एक बार फिर टीम इंडिया के लिए अच्छी गेंदबाजी करें। 

Tags:    

Similar News