IND VS SA ODI Series 2022: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया एलान जल्द, जानें रोहित एंड कंपनी में किन खिलाड़ियों मिलेगी जगह

ऐसे में इस वक्त घरेलू सीरीज विजय हजारे ट्राफी खेली जा रही हैं, इस सीरीज में कई नए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Written By :  Divyanshu Rao
Newstrack :  Network
Update: 2021-12-13 12:03 GMT

रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS SA ODI Series 2021: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम इंडिया जल्द ही रवाना हो सकती है। सेलेक्टर्स ने पहले ही भारतीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया था। जिसके बाद चयनकर्ता जल्द ही एकदिवसीय इंटरनेशनल मैचों (india vs south africa odi series 2021) के लिए टीम इंडिया (Team India) का एलान कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी हैं, जिसके लिए सेलेक्टर्स खिलाड़ियों का चयन करेंगे।

ऐसे में इस वक्त घरेलू सीरीज विजय हजारे ट्राफी खेली जा रही हैं, इस सीरीज में कई नए खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में कई नए युवा खिलाड़ी टीम में शामिल हो सकते हैं, चलिए जानते हैं किन खिलाड़ी को मिल सकती हैं टीम इंडिया में जगह मिल सकती है...

आईपीएल में सीएसके की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ विजय हजारे ट्राफी में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्राफी में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 4 मैचों में 435 रन बनाए हैं, ऋतुराज गायकवाड़ ने इन चार मैचों में 3 शतक लगाए हैं। जिसके बाद सेलेक्टर्स ऋतुराज गायकवाड़ को अतरिक्त ओपनर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ (फोटो:सोशल मीडिया)

वेंकटेश अय्यर को टीम इंडिया वनडे टीम में मिलेगी जगह

वहीं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में अपना प्रतिभा का जौहर दिखाने वाले वेंकटेश अय्यर विजय हजारे ट्राफी में बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन किया है। वेंकटेश अय्यर ने विजय हजारे में चार मैच खेले हैं जिसमें 348 रन बनाए हैं। वेंकटेश अय्यर ने इन चार मैचों में 2 शतक भी लगाए हैं। इसके साथ वेंकटेश अय्यर ने 8 विकेट झटके हैं। वेंकटेश अय्यर विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अय्यर का वनडे टीम में सेलेक्ट होना तय माना जा रहा है।

वेंकटेश अय्यर (फोटो:सोशल मीडिया)

तीसरे नंबर पर सेलेक्टर्स फिरकी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल को टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। यजुवेंद्र चहल ने घरेलू सीरीज विजय हजारे ट्राफी में 4 मुकाबले खेले हैं, जिसमें चहल ने 4.29 की बेहतरीन इकोनॉमी से 11 विकेट लिए हैं। यजुवेंद्र चहल का टीम इंडिया में शामिल होना तय माना जा रहा है। चहल ने छोटे फ़ॉर्मेट में हमेशा टीम इंडिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 

आपको बता दें कि खराब फिटनेस से जुझ रहे हार्दिक पांड्या को सेलेक्टर्स दक्षिण अफ्रीका दौरे पर ड्राप कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या ने हाल ही में ट्विट कर कहा था कि जबतक मैं फिट न हो जाऊं तब तक मेरा चयन भारतीय टीम में न किया जाए।   

Tags:    

Similar News