IND VS SL 1st T20 Match: इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा श्रीलंका के पहला T-20 मुकाबला, भारतीय टीम का इस मैदान पर रहा है शानदार रिकॉर्ड

टीम इंडिया ने इकाना स्टेडियम में 100 प्रतिशत मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इकाना स्टेडियम में भारत ने एक ही इंटरनेशनल 20 मुकाबला खेला है।

Written By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-02-22 10:42 GMT

भारत और श्रीलंका के कप्तानों की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

IND VS SL 1st T20 Match: भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज (India VS Sri Lanka T-20 Series 2022) का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने राजधानी लखनऊ पहुंच चुकी है। भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना स्टेडियम (Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium) में 24 फरवरी को खेला जाएगा। करीब दो साल बाद लखनऊ का इकाना स्टेडियम इंटरनेशनल मुकाबले की मेजबानी करने जा रहा है। चलिए जानते हैं टीम इंडिया का कैसा रहा इकाना स्टेडियम में रिकॉर्ड...

टीम इंडिया ने इकाना स्टेडियम में 100 प्रतिशत मुकाबलों में जीत दर्ज की है। इकाना स्टेडियम में भारत ने एक ही इंटरनेशनल 20 मुकाबसा खेला है। टीम इंडिया ने यह मैच वेस्टइंडीज के साथ 6 नवबंर 2018 को खेला था।

इकाना स्टेडियम में टीम इंडिया का शानदार रिकॉर्ड 

भारत ने इस मैच में वेस्टइंडीज को 71 रनों हराया था। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार 195 रन बनाए थे। जिसमें नाबाद 111 रन कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से निकले थे। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तान कर रहे थे। टीम इंडिया ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 20 ओवरों में 9 विकेट पर 124 रन ही बनाने दिए थे।

भारतीय कप्तान और श्रीलंकाई कप्तान की तस्वीर (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

24 फरवरी को भारतीय टीम पहला टी20 इंटरनेशनल मैच में इकाना स्टेडियम में श्रीलंका के साथ खेलेगी। वहीं श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में इकाना स्टेडियम दूसरे इंटरनेशनल मैच की मेजबानी कर रहा है।  

आपको बता दें कि टीम इंडिया की बी टीम ने साल 2021 में श्रीलंका का दौरा किया। इस दौरे पर शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के साथ तीन वनडे और चार टी20 मैचों की सीरीज खेली थी। जिसमें भारत ने वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से मात दी थी। तो वहीं टी20 सीरीज में भारतीय टीम को श्रीलंका से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। रोहित शर्मा एंड कंपनी पिछले दौरे पर मिली हार का बदला लेना चाहेंगे।

रोहित शर्मा तोड़ सकते हैं गुप्टिल का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा अपने टी20 करियर का पांचवा टी20 शतक जड़ सकते हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने वाली बल्लेबाज बना सकते हैं। रोहित शर्मा ने 122 टी20 इंटरनेशनल मैच में 154 छक्के लगा चुके हैं। वहीं रोहित शर्मा से आगे न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं। जिन्होंने 112 मैचों में 165 छक्के जड़े हैं।  

Tags:    

Similar News