भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने किया अपनी टीम का एलान, देखें 18 नाम की पूरी लिस्ट

IND vs WI 2023: टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज टीम ने भी तैयारी शुरू कर दी है। अगले महीने शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। विंडीज बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसमें विंडीज टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है।

Update: 2023-06-30 10:50 GMT
IND vs WI 2023 (Pic Credit: Google Image)

IND vs WI 2023: टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज टीम ने भी तैयारी शुरू कर दी है। अगले महीने शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। विंडीज बोर्ड ने शुक्रवार को अपनी 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इसमें विंडीज टीम के कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जिसमें जेसन होल्डर, कायले मार्यस, अल्जारी जोसेफ और रोस्टन चेस जैसे नाम शामिल है। चलिए देखते हैं विंडीज टीम की पूरी 18 सदस्यीय टीम...

क्रेग ब्रैधवेट को सौंपी कप्तानी:

भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए यह सीरीज बेहद महत्वपूर्ण रहेगी। क्रिकेट में किसी समय सिरमौर रहने वाली वेस्टइंडीज की टीम की हालत इस समय काफी गंभीर हो चुकी हैं। इसको लेकर विंडीज बोर्ड ने कप्तान क्रेग ब्रैधवेट को बनाया हैं। उनके अलावा टीम में कई अनुभवी खिलाड़ियों को जगह दी गई हैं। शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण चंद्रपाल को भी टीम में चुना गया हैं। बता दें भारत के खिलाफ शिवनारायण चंद्रपॉल का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहता था।

भारत के सामने जीत बड़ी चुनौती:

वेस्टइंडीज की टीम विश्वकप 2023 से लगभग बाहर हो चुकी है। क्रिकेट के इतिहास में पहला मौका होगा जब वेस्टइंडीज टीम विश्वकप में भाग नहीं ले पाएगी। दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम की यहीं हालत टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में देखने को मिल रही हैं। अब वेस्टइंडीज की टीम के पास भारत की इस टेस्ट सीरीज से एक नई शुरुआत होगी। लेकिन टीम इंडिया के सामने उसके लिए चुनौती बड़ी होगी।

इस प्रकार होगी वेस्टइंडीज की टीम:

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), एलिक अथनाजे, जरमैनी ब्लैकवुड, क्रुमाह बोनर, तेजनारायण चंद्रपाल, रहकीम कोर्नवाल, जोशुआ डिसिल्वा, शैनन गैब्रियल, कावेम होडगे, अकीम जॉर्डन, जैर मैक्लिस्टर, किर्क मैकेंजी, मारक्निो मिंडले, एंडरसन फिलिप, रेमन रेफर, केमार रोच, जेडन सील्स और जोमेल वैरिकन।

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज का कार्यक्रम:

1. पहला टेस्ट (12-16 जुलाई) - डॉमिनिका
2. दूसरा टेस्ट (20-24 जुलाई) - त्रिनिदाद

Tags:    

Similar News