IND VS WI: BCCI ने वेस्टइंडीज दौरे पर पहले मैच वेन्यू में किया बड़ा बदलाव, इन दो स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच, रोहित वापसी को तैयार

वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए एक और अच्छी खबर आई हैं।

Written By :  Divyanshu Rao
Update:2022-01-25 22:36 IST

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS WI: वेस्टइंडीज टीम फरवरी के पहले सप्ताह में भारत दौरे पर आ रही है। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में बीसीसीआई (BCCI) ने अहम बदलाव किए हैं। बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे और टी20 मैच सिर्फ दो स्टेडियम में आयोजित का फैसला किया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से सीरीज की शुरुआत हो रही है।

वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए एक और अच्छी खबर आई हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वेस्टइंडीज सीरीज के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। और वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

कोलकाता और अहमदाबाद में खेले जाएंगे मैच 

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज और टी20 मैचों की सीरीज को सिर्फ दो शहरों में कराने का फैसला किया है। भारतीय टीम वेस्टइंजीज के साथ तीन सभी वनडे इंटरनेशनल मैच कोलकाता में खेलेगी। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैच के तीन मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।


वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करने को तैयार रोहित शर्मा 

भारतीय टीम के टी20 और वनडे फॉर्मेट के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के लिए जल्द ही भारतीय सेलेक्टर्स टीम इंडिया का एलान कर सकते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इसी सप्ताह में भारतीय चयनकर्ताओं की बैठक हैं। जिसमें चयनकर्ता वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

भारतीय सेलेक्टर्स वेस्टइंडीज के खिलाफ कई खिलाड़ियों को टीम इंडिया से बाहर कर सकते हैं। केएल राहुल की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को वनडे सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद सेलेक्टर्स रविंद्रचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को टीम से ड्राप कर सकते हैं। इस दोनों खिलाड़ियों के स्थान पर सेलेक्टर्स युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दे सकते हैं।

युवा खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका 

जानकारी के मुताबिक अगामी टी20 विश्व कप के मद्देनजर वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में हर्षल पटेल और आवेश खान को शामिल टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह को सेलेक्टर्स टी20 सीरीज में आराम दे सकते हैं।

इन खिलाड़ियों की हो सकती है टीम से छुट्टी 

दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर कोई कमाल न कर पाने वाले वेकटेंश अय्यर को टीम इंडिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। क्योंकि वेकटेंश अय्यर को टीम मैनेजमेंट ने बतौर बैंटिग ऑलराउंर टीम इंडिया में शामिल किया था। लेकिन वेकटेंश अय्यर छह नबंर पर बल्लेबाजी करते हुए दो मैचों में कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए। जिसके बाद सेलेक्टर्स रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल कर सकते हैं। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज शेड्यूल 

Team Match Date Venue 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

पहला वनडे इंटरनेशनल मैच  6 फरवरी 2022अहमदाबाद 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 9 फरवरी 2022

अहमदाबाद 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

तीसरा वनडे इंटरनेशनल मैच 11 फरवरी 2022

अहमदाबाद 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 16 फरवरी 2022कोलकाता 

भारत बनाम वेस्टइंडीज

दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 
18 फरवरी 2022

कोलकाता

भारत बनाम वेस्टइंडीज

तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच20 फरवरी 2022

कोलकाता


Tags:    

Similar News