IND vs WI Latest Update: वेस्ट इंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिला मौका

IND vs WI Latest Update: आगामी महीने में भारतीय क्रिकेट टीम करेगी वेस्ट इंडीज़ का दौरा जिसके लिए बीसीसीआई द्वारा टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट ट्वीट के माध्यम से जारी कर दी गई है।

Update: 2023-06-23 10:01 GMT
IND vs WI Latest Update (Photo Social Media)

IND vs WI Latest Update: आने वाले जुलाई के महीने में भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर जाना है। वेस्ट इंडीज़ के इस दौरे के समय भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्ट इंडीज़ से अलग अलग प्रणाली में टूर्नामेंट के कई मैच खेले जाने है। जिसमें भारत की नेशनल क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के दौरे के लिए कई खिलाड़ियों के नाम की अटकलें लगाई जा रही थी। वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम अलग अलग सीरीज खेलेगी, जिसमें 5 टी20 मैच, तीन ओडीआई (ODI)और दो टेस्ट मैच के मुकाबले दोनों टीमों के बीच खेला जायेंगा।

खास होगा वेस्ट इंडीज का दौरा

यह टूर टीम इंडिया के लिए खास है क्योंकि इसमें नए खिलाड़ियों को जगह देने की बात की गई थी, ऐसे खिलाड़ी जो घरेलू मैच और आईपीएल में प्रदर्शन से नया रिकॉर्ड बना रहे है। उन खिलाड़ियों को अबकी भारतीय टीम की चयनकर्ता समिति अवसर देने वाली थी। जिसमें आईपीएल में अपना मैजिक चलाने वाले राजस्थान रॉयल्स टीम के तरफ से खेलने वाले यशस्वी जायसवाल का नाम ओपनिंग जोड़ी के लिए रखने की खबर सुर्खियों में थी। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ के नाम पर भी पूरी सहमति जताई जा रही थी। इन संभावना के बीच बीसीसीआई ने ट्विटर के माध्यम से भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। लिस्ट में केएस भरत, ईशान किशन, नवदीप सैनी जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

वेस्टइंडीज टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है आइए जानते है किन खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है..

ये रहेगी टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुबमन गिल
ऋतुराज गायकवाड़
विराट कोहली
यशस्वी जयसवाल
अजिंक्य रहाणे (विकेटकीपर)
केएस भरत (विकेटकीपर)
ईशान किशन (विकेटकीपर)
आर अश्विन
रविंद्र जड़ेजा
शार्दुल ठाकुर
अक्षर पटेल
मो. सिराज
मुकेश कुमार
जयदेव उनादकट
नवदीप सैनी।

Tags:    

Similar News