महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की होगी ऑस्ट्रेलिया से टक्कर, जानिए कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला...?

Womens T20 WC 2023: महिला टी-20 विश्वकप में ग्रुप मैचों का मंगलवार को समापन हो गया। अब गुरुवार से अंतिम चार टीमों के बीच टक्कर होगी। महिला टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका की टीम अंतिम चार पहुंची हैं।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-22 09:13 GMT

IND W vs AUS W LIVE

Womens T20 WC 2023: महिला टी-20 विश्वकप में ग्रुप मैचों का मंगलवार को समापन हो गया। अब गुरुवार से अंतिम चार टीमों के बीच टक्कर होगी। महिला टी-20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका की टीम अंतिम चार पहुंची हैं। इसमें पहले सेमीफाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया के बीच टक्कर होगी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान साउथ अफ्रीका का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप-1 में और इंग्लैंड की टीम ग्रुप-2 में अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची हैं। वहीं भारत और अफ्रीका को एक-एक मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा रहा हैं इंडिया का रिकॉर्ड:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए पिछले 5 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 4 मैचों में जीत हासिल की है। टीम इंडिया को सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करने में कामयाबी मिली है। अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीमों के बीच 30 टी20 मुकाबले हुए हैं। इनमें भारतीय टीम को महज 6 मैचों में जीत मिल सकी है, जबकि 22 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला टाई भी रहा है और एक अन्य मुकाबले में कोई नतीजा नहीं निकला था।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने सारे मैच जीते:

ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप-ए में अपने सारे मैच जीतकर सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने लीग स्टेज में चारों मैच जीतकर 8 अंक का हासिल किए हैं जबकि भारत की टीम ने चार में से तीन मैच जीतकर 6 अंक हासिल किए हैं। इंग्लैंड की टीम ने भी चारों मैच जीतकर अपने ग्रुप में 8 अंक हासिल करके शीर्ष स्थान हासिल किया है। ऐसे में इंग्लैंड टीम का सेमीफाइनल में मुकाबला दक्षिण अफ्रीका की टीम के साथ होगा जबकि भारत को गुरुवार को आस्ट्रेलिया का मुकाबला करना होगा।

कब और कहां देखें मैच?

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच यह मुकाबला केप टाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा। 23 जनवरी को भारतीय समयानुसार, शाम 6.30 बजे दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर किया जाएगा। वहीं सेमीफाइनल की इस जंग की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉट स्टार एप पर उपलब्ध रहेगी। क्रिकेट फैन्स को गुरुवार को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा। भारतीय टीम के लिए यह सेमीफाइनल मुकाबला बेहद चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।    

Tags:    

Similar News