IND vs ENG: टीम इंडिया को चौथे दिन इंग्लैंड ने किया हैरान, ओली पोप के बाद टॉम हार्टले ने भारतीय बल्लेबाजों की तोड़ी कमर, 28 रन से जीता मैच

IND vs ENG: इंग्लैंड की जबरदस्त गेंदबाजी के आगे भारत के दिग्गज बल्लेबाजों ने तोड़ा दम, डेब्यू कर रहे टॉम हार्टले ने टीम इंडिया को किया धराशायी

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-01-28 12:10 GMT

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड की टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए ओली पोप की बेहतरीन पारी के बाद डेब्यू कर रहे टॉम हार्टले की शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को 28 रनों से मात दे दी। हैदराबाद टेस्ट मैच में भारतीय टीम 231 रन के लक्ष्य के जवाब में उतरी थी, लेकिन पूरी पारी 202 रन बनाकर ढ़ेर हो गई और इंग्लैंड ने 1-0 से बढ़त बना ली।

हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 28 रन से हराया

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 231 रनों का लक्ष्य दिया है। जिसके जवाब में भारत ने मैच के चौथे दिन भारतीय टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई। भारत के दिग्गज बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए पदार्पण कर रहे टॉम हार्टली की गेंदों पर फुस्स हो गए और दूसरी पारी 202 के स्कोर पर सिमटने के साथ ही मैच को भारत ने 28 रनों से गंवा दिया। इससे पहले इंग्लैंड की पारी चौथे दिन लंच से ठीक पहले दूसरी पारी में 420 रन पर ऑल आउट हुई। जिसमें ओली पोप ने यादगार पारी खेलते हुए 196 रन का स्कोर किया। जिसकी मदद से भारत पर इंग्लैंड ने 230 रनों की बढ़त बनायी।

ओली पोप के 196 रनों के दम पर इंग्लैंड ने बनायी 230 रन की बढ़त

हैदराबाद में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम तीसरे दिन के अपने स्कोर 6 विकेट पर 316 रन से आगे खेलने उतरी। ओली पोप 148 रन से पारी को आगे बढ़ाते हुए कमाल की बल्लेबाजी की। उन्हें नाबाद बल्लेबाज रेहान अहमद का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 7वें विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इसके बाद रेहान 28 रन के स्कोर पर बुमराह का शिकार बने। इसके बाद डेब्यू कर रहे टॉम हॉर्टली ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। टॉम हॉर्टली ने 34 रनों की अहम पारी खेलते हुए पोप के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 80 रन जोड़े। जिसके मदद से इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाए। आखिर में पोप 278 गेंद में 196 रन बनाकर आउट हुए और इंग्लैंड की लीड 230 रन तक पहुंचा दी।

231 के जवाब में भारत की पारी लड़खड़ाई, 119 के स्कोर पर ही खो दिए 7 विकेट

भारतीय टीम 231 रनों के लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी। यशस्वी और रोहित शर्मा ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 42 रन जोड़े। इसके बाद टॉम हार्टली ने यशस्वी को 15 के स्कोर पर और शुभमन गिल को खाता तक नहीं खोलने दिया और 3 गेंद में निपटा दिया। इसके कुछ देर बाद अच्छी लय में दिख रहे रोहित शर्मा को भी हार्टली ने चलता कर बड़ा झटका दिया। रोहित शर्मा ने 39 रन की पारी खेली। 63 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवानें के बाद भारत के लिए अक्षर पटेल और केएल राहुल ने पारी संभाली और 32 रन जोड़े।

केएस भरत और अश्विन ने पारी संभाली, टॉम हार्टले के सत्ते से जीता इंग्लैंड

लेकिन टी ब्रेक के बाद टीम इंडिया की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। पहले अक्षर टीम के 95 के स्कोर पर 17 रन बनाकर हॉर्टली का ही शिकार बने, तो इसके बाद राहुल को 22 के निजी स्कोर पर जो रूट ने बहुत बड़ा झटका दिया। भारत की आधी पारी 107 रन पर निपट गई। इसके बाद रवीन्द्र जडेजा केवल 2 रन बनाकर ही रन आउट हो गए और फिर अय्यर को जैक लीच ने चलता कर 119 रन पर भारत को 7वां झटका दिया। इसके बाद केएस भरत और आर अश्विन ने पारी को संभाला। दोनों ही बल्लेबाजों ने काफी संभलकर खेला और टीम के स्कोर को 150 के पार ले गए। दोनों ही बल्लेबाजों ने 8वें विकेट के लिए 57 रन जोड़कर भारत की उम्मीदें जगा दी, लेकिन दिन का खेल खत्म होने से पहले टॉम हॉर्टली ने भरत को आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया। भरत ने 28 रन की बेशकीमति पारी खेली। इसके बाद अश्विन को भी 28 रन पर हॉर्टली ने निपटा दिया। इसके बाद हार्टले ने सिराज को भी आउट कर टीम इंडिया को 202 रन पर ढ़ेर करते हुए इंग्लैंड ने मैच को 28 रन से जीत लिया।

Tags:    

Similar News