टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ होगा अहम मुकाबला, सेमीफाइनल के लिए होगी दोनों टीमों में टक्कर

T20 WC 2022 IND vs BAN: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को पहले दो मैचों में जीत के बाद रविवार को हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने पर संशय बन गया है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-10-31 09:54 GMT

T20 WC 2022 IND vs BAN

T20 WC 2022 IND vs BAN: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया को पहले दो मैचों में जीत के बाद रविवार को हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने पर संशय बन गया है। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 2 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा। इस मैच में टीम इंडिया को किसी बड़े उलटफेर से बचना होगा। क्योंकि बांग्लादेश इससे पहले भी कई बड़े टूर्नामेंट में बड़े उलटफेर कर चुकी है। भारत को पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीत के बाद अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ग्रुप-2 की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है, जबकि साउथ अफ्रीका की टीम इस मामले में पहले स्थान पर काबिज है।

एडिलेड ओवल पर होगी बांग्लादेश से भिड़ंत:

भारतीय टीम 2 नवंबर को अपने अगले मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। एडिलेड ओवल में खेले जाने वाला यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बांग्लादेश को अपने तीन में से दो मैचों में जीत मिली है। लेकिन अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के सामने बांग्ला टीम को 104 रनों से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। उस मैच में अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज़ रिली रोसो ने तूफानी शतक जड़ा था। बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा साफ तौर पर भारी नजर आ रहा है। लेकिन बांग्लादेश की टीम में कई बड़े खिलाड़ी मौजूद है, जो किसी भी मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं।

ऋषभ पंत-अक्षर पटेल को किया जा सकता है टीम में शामिल:

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। पिछले मैच में चोटिल हुए कार्तिक का इस मैच में खेलने पर संशय है। अगर दिनेश कार्तिक अगले मैच से पहले फिट नहीं हो पाते है तो उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है। वहीं अक्षर पटेल को टीम में वापस दीपक हुड्डा की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ अपनी इस भूल को सुधारने का प्रयास करेंगे।

कहां देखें लाइव मैच:

भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले को आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल्स पर लाइव देख सकते हैं। वहीं इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है। 

Tags:    

Similar News