नागपुर की पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया का ड्रामा शुरू!, पिच के साथ छेड़छाड़ का लगा दिया आरोप

IND vs AUS Nagpur Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (9 फरवरी) से शुरू होने जा रहा है। लेकिन इस टेस्ट से पहले मेहमान ऑस्ट्रेलिया की बौखलाहट देखने को मिल रही है। नागपुर में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पिच को लेकर विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-02-08 07:10 GMT

IND vs AUS Nagpur Test

IND vs AUS Nagpur Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार (9 फरवरी) से शुरू होने जा रहा है। लेकिन इस टेस्ट से पहले मेहमान ऑस्ट्रेलिया की बौखलाहट देखने को मिल रही है। नागपुर में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट मैच में पिच को लेकर विवाद खड़ा होता दिखाई दे रहा है। बता दें सोशल मीडिया पर एक-दो दिन से नागपुर की पिच की कई फोटोज वायरल हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में अब पिच को लेकर कई तरह की ख़बरें देखने को मिल रही है। चलिए जानते हैं नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर अब तक क्या प्रतिक्रिया देखने को मिली है....

पिच को लेकर हुआ विवाद खड़ा:

बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम जब भी भारत दौरे पर आई है तो पिच को लेकर हमेशा से विवाद देखने को मिला है। ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाड़ी और उनके पूर्व खिलाड़ी इससे पहले भी पिच को लेकर बयानबाज़ी कर चुके हैं। लेकिन अब एक बार फिर नागपुर टेस्ट मैच की पिच को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने सवाल खड़ा किया है। ऑस्‍ट्रेलिया के कुछ विशेषज्ञों ने भारत पर नागपुर की पिच के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने आईसीसी से भी इस मामले में हस्‍तक्षेप करने की मांग की है।

स्‍टीव स्मिथ ने पिच को लेकर कहीं ये बात:

बता दें मंगलवार को सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की फोटोज खूब वायरल हुई। ऑस्ट्रेलिया के ये दोनों अनुभवी खिलाड़ी नागपुर पिच का बहुत ही करीब से निरीक्षण करते दिखाई दे रहे थे। वार्नर ने घुटनों के बल बैठकर कई देर तक पिच को बिल्कुल गौर से देखा। वहीं पिच के निरीक्षण के बाद टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने कहा कि विकेट बहुत सूखा हुआ है। इस पिच पर बाएं हाथ के स्पिनर्स को काफी मदद मिलेगी। पिच को देखने के बाद सिव स्मिथ और डेविड वार्नर सहित अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों के चहेरे पर चिंता की लकीरें देखने को मिली।

स्पिनर्स का रहेगा बोलबाला:

नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच स्पिनर्स का बोलबाला रहने वाला है। दोनों टीमों में तेज़ गेंदबाज़ों से ज्यादा स्पिन गेंदबाज़ खिलाए जा सकते हैं। टीम इंडिया इस टेस्ट मैच में चार स्पिन गेंदबाज़ो के साथ मैदान पर उतर सकती है। जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इस टेस्ट मैच में तीन स्पिन गेंदबाज़ों के साथ नज़र आएगी। भारत के लिए अश्विन और जडेजा का खेलना लगभग तय है, लेकिन तीसरे स्पिनर के लिए कुलदीप और अक्षर के बीच मुकाबला होगा।      

Tags:    

Similar News