भारत बनाम बांग्लादेश: टीम इंडिया में हो सकते हैं ये 2 बड़े बदलाव, कुछ ऐसी होगी भारतीय प्लेइंग 11

T20 World Cup 2022: रविवार को हुए मैच में टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले के लिए 2 अक्टूबर को एडिलेड में बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैच को टीम इंडिया को जीतना बेहद जरूरी है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-11-01 07:27 GMT

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: रविवार को हुए मैच में टीम इंडिया को अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम अपने अगले मुकाबले के लिए 2 अक्टूबर को एडिलेड में बांग्लादेश से भिड़ेगी। इस मैच को टीम इंडिया को जीतना बेहद जरूरी है। क्योंकि अफ्रीका से मिली हार के बाद भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए दोनों मुकाबले जीतने जरूरी है। भारत अगर एक भी मुकाबला हार जाती है तो सेमीफाइनल की रेस में पिछड़ जाएगी। इस मैच को लेकर कप्तान रोहित शर्मा काफी गंभीर है। बांग्लादेश से होने वाले इस मैच में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव होने तय माने जा रहे हैं।

अक्षर पटेल की होगी वापसी:

पिछले मैच में टीम इंडिया को ऑलराउंडर अक्षर पटेल को बाहर रखना बड़ा महंगा पड़ा था। क्योंकि उनकी जगह टीम में शामिल किये गए दीपक हुड्डा अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। अक्षर पटेल कफयेति गेंदबाज़ी के साथ बल्ले के साथ भी रन बनाने का माद्दा रखते हैं। इससे पहले भी टीम इंडिया को उन्होंने बल्ले और गेंद से मैच जिताए हैं। अब एडिलेड में अगले मैच में उनकी वापसी करीब-करीब तय नजर आ रही है। अक्षर पटेल की वापसी के साथ दीपक हुड्डा को बाहर रखा जा सकता है।

युजवेंद्र चहल को मिल सकता है मौका:

बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में टीम में आर अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। क्योंकि अश्विन ने पूरे टूर्नामेंट में अब तक कोई ख़ास असर नहीं छोड़ा है। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में इस बार लेग स्पिन गेंदबाजों ने गज़ब का प्रदर्शन किया है। ऐसे में युजवेंद्र चहल की लेग ब्रेक गेंदबाज़ी टीम को काफी फायदा पहुंचा सकती है। लेकिन कप्तान रोहित के लिए यह फैसला इतना भी आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि अश्विन को टी-20 का अच्छा ख़ासा अनुभव है। लेकिन बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के सामने युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है। ताकि उनकी आगे जरुरत पड़े तो वो तैयार रहे।

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, आर. अश्विन/युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह।

Tags:    

Similar News