इन दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ सकते हैं कोहली, सिर्फ करना होगा ये कमाल

पूर्व कप्तान धोनी के नेतृ्त्व में भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर 20 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है।

Update: 2021-01-31 06:41 GMT
टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में 60 मैचों में 27 बार जीत दर्ज की है, तो वहीं कोहली की अगुवाई में भारत ने 56 में से 33 मैच अपने आप किया है।

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 5 फरवरी से शुरू होगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला चेन्नई के चेपक मैदान में खेला जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ सकते हैं। बीते साल शतक जड़ने में कोहली असफल साफिल साबित हुए। इस टेस्ट सीरीज में कप्तानी के साथ बल्लेबाजी में भी कमाल कर सकते हैं।

पूर्व कप्तान धोनी के नेतृ्त्व में भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैच जीते हैं जबकि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने घरेलू मैदान पर 20 टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है। अगर टीम इंडिया इस सीरीज में दो और टेस्ट जीत लेती है तो विराट कोहली धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में 60 मैचों में 27 बार जीत दर्ज की है, तो वहीं कोहली की अगुवाई में भारत ने 56 में से 33 मैच अपने आप किया है। विराट कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी हैं।

ये भी पढ़ें...India vs England: इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी पहुंचे मैदान में, बाकी गायब

इसके साथ पहले टेस्ट में कोहली सिर्फ 14 रन बनाते ही वेस्टइंडीज के महान कप्तान क्लाइव लॉयड के रिकाॅर्ड को तोड़ देंगे। कोहली ने कप्तान के तौर अब तक करीब 61 की औसत 5220 रन जड़े हैं। कोहली से सिर्फ ग्रीम स्मिथ (8,659), एलन बॉर्डर (6,623), रिकी पोंटिंग (6,542) और क्लाइव लॉयड (5333) हैं।

ये भी पढ़ें...इस स्टार क्रिकेटर ने बताया लोकल ट्रेन का किस्सा, जानकर हर कोई हैरान

रिकी पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे

चेन्नई में अगर कोहली ने शतक जड़ दिया तो वे बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे। विराट कोहली और रिकी पोंटिंग के नाम 41-41 इंटरनेशनल शतक दर्ज हैं। कोहली ने 188 मैचों में कप्तानी करते हुए यह लगाए हैं। रिकी पोंटिंग ने 324 मैचों में कप्तानी के दौरान यह शतक जड़े हैं। टीम इंडिया के कप्तान कोहली एक शतक जड़ते ही पोंटिंग से पीछे छोड़ देंगे।

ये भी पढ़ें...ICC Awards: आईसीसी क्रिकेटरों को देगा नया अवार्ड, रेस में ये 4 भारतीय खिलाड़ी

इसके साथ ही कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े हैं। कोहली से आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर (100) और पोंटिंग (71) हैं। इंग्लैंड के खिलाफ भारत चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे मुकाबले खेलेगा। उम्मीद है कि कोहली पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर

Tags:    

Similar News