IND vs NZ 1st Test Day 5 Live: न्यूजीलैंड की नजर जीत पर

IND vs NZ 1st Test Day 5 Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

Written By :  Anupma Raj
Update:2024-10-20 08:47 IST

Ind vs Nz, Test Match, Cricket, Sports, Ind vs Nz Test, Live Score, India vs New Zealand Test Score 

IND vs NZ 1st Test Day 5 Live Score: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। ये मुकाबला चौथे दिन बारिश के कारण जल्दी समाप्त हो गया। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 107 रन का लक्ष्य दिया। जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम की ओर से टॉम लाथम और डेवॉन कॉन्वे क्रीज पर डटे रहें।

Ind vs NZ 1st Test Day 5: मैदान गीला होने की वजह से खेल शुरू होने में देरी

मैदान गीला होने के कारण खेल शुरू होने में देरी। 

न्यूजीलैंड की नजर जीत पर

दरअसल शनिवार को सरफराज खान और ऋषभ पंत ने 3 विकेट के नुकसान पर 231 के स्कोर से खेलना शुरू किया। पंत और सरफराज के शानदार बैटिंग के कारण भारत का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचा। दोनों खिलाड़ियों के बीच चौथे विकेट के लिए 177 रनों की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड टीम को चौथे दिन अपना पहला विकेट दूसरे सत्र में मिला। टिम साउदी ने एजाज पटेल के हाथों सरफराज को कैच करा पवेलियन भेजा। सरफराज ने 150 रनों की दमदार पारी खेली। फिर पंत भी नर्वस 90 का शिकार हो गए और सातवें शतक से सिर्फ एक रन से चूक गए। इस मैच में पंत ने 105 गेंदों में नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। 


बता दें कि, तीसरे दिन लंच के बाद न्यूजीलैंड की पहली पारी 91.3 ओवर में 402 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसके बाद कीवी टीम को भारत के खिलाफ 356 रन की लीड मिल गई। भारत की पहली पारी मात्र 46 रन पर ही लौट गई थी। जिसके बाद तीसरे दिन आखिरी गेंद पर विराट कोहली विकेट के पीछे टॉम ब्लंडेल के हाथों कैच आउट हो गए। विराट कोहली ने 70 रन बनाए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 52 और यशस्वी जायसवाल ने 35 रन बनाए। इसके अलावा सरफराज खान ने दूसरी पारी में 150 रन बनाए। अब न्यूजीलैंड की नजर टीम इंडिया को हराकर जीत पर रहने वाली है। 

Tags:    

Similar News