India vs New Zealand: इन दो भारतीय खिलाड़ियों से डरी न्यूजीलैंड की टीम, मैच से पहले शुरू किया ये काम

India vs New Zealand: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा। स्टार बाॅलर टिम साउदी ने कहा कि हमारी टीम का ध्यान ऋषभ पंत और शुभमन गिल पर भी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-06-17 18:15 GMT

एक मैच के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

India vs New Zealand: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final) शुक्रवार को भारत और न्यूजीलैंड India vs New Zealand के बीच होगा। न्यूजीलैंड की टीम ने इस पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेला है और तैयारियों को मजबूत कर लिया। इन तैयारियों के बावजूद न्यूजीलैंड के गेंदबाज भारतीय खिलाड़ियों से डरे हुए हैं।

न्यूजीलैंड के स्टार बाॅलर टिम साउदी ने कहा कि भारतीय टीम का पूरा बल्लेबाजी क्रम खतरनाक है। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों का ध्यान विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत (rishabh pant) और शुभमन गिल (shubman gill) पर भी है।
साउदी ने न्यूजीलैंड की तरफ से 78 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 309 विकेट झटके हैं। साउदी का कहना है कि न्यूजीलैंड की टीम ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिए अच्छी तैयारी की है। उनका कहना है कि इस मैच में जीत के लिए न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।
उन्होंने बताया कि रोहित शर्मा तीनों फाॅर्मेट में शानदार खेलते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विवाट कोहली को बल्लेबाजी करते देखना पसंद है। वह अपने खिलाफ खेलने वाली टीम से मैच छिन सकता है। लेकिन मैं जानता हूं कि टीम इंडिया का बल्लेबाजी क्रम खतरनाक है। साउदी का कहना है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी सिर्फ अनुभवी खिलाड़ियों के नहीं बल्कि ऋषभ पंत और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों के वीडियो भी देख रही है।
ऋषभ पंत की खासियत
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऋषभ पंत एक अलग ही रूप में नजर आए थे। 23 साल के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ अब काफी धैर्य के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। पंत ने इस साल 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 64.37 की औसत से 515 रन बनाए हैं। पंत ने इन मैचों में एक शतक और चार अर्धशतक बनाए हैं। पंत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आएं और वह मैच पलटने की क्षमता रखते हैं, लेकिन कीवी टीम के खिलाफ पंत का रिकाॅर्ड बहतर नहीं है। हालांकि इंग्लैंड में पंत का रिकॉर्ड शानदार है। उन्होंने करियर का पहला शतक इंग्लैंड में ही लगाया था।

टीम इंडिया को शुभमन गिल पर भरोसा
डब्ल्यूटीसी फाइनल के प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल चुना गया है। रोहित शर्मा के साथ शुभमन ओपनिंग करते नजर आएंगे। गिल ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट मैच में डेब्यू किया था और दो अर्धशतक जड़े थे। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक अर्धशतक बना पाए थे। हालांकि बावजूद टीम इंडिया के कप्तान कोहली और हेड कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज शुभमन पर भरोसा दिखाया है।


Tags:    

Similar News