T20 World Cup 2024: Ind vs Pak मैच को लेकर ICC का स्पेशल इंतजाम, बेहद खास होगा यह स्टेडियम

India Vs Pakistan ICC T20 World Cup Venue:जल्द ही टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है।जिसको लेकर सभी टीमें अभी से ही अपनी बेस्ट स्क्वॉड और प्लान को लेकर तैयारियों में लगी हुई है।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-21 15:12 GMT

India Vs Pakistan ICC T20 World Cup Venue: जल्द ही टी20 विश्व कप का मुकाबला खेला जाना है। जिसको लेकर सभी टीमें अभी से ही अपनी बेस्ट स्क्वॉड और प्लान को लेकर तैयारियों में लगी हुई है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मुकाबला न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। जिसको लेकर आए दिन सोशल मीडिया पर चर्चे होते रहते हैं। वहीं ICC भी Ind vs Pak मैच को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता।

भारत और पाकिस्तान के बीच न्यूयॉर्क में होगा मुकाबला

दरअसल हाल ही में भारत और पाकिस्तान मैच की वेन्यू को लेकर कई वीडियो वायरल हुए थे। वहीं इस बीच फिर से इस मुकाबले को लेकर कई अपडेट्स सामने आए हैं। बता दें भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में मुकाबला 9 जून को होना है, जो फ्लोर‍िडा में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप का आयोजन इस बार वेस्टइंडीज और अमेरिका में हो रहा है। इनमें से कुछ मैचों की मेजबानी न्यूयॉर्क भी करेगा। दरअसल इस स्टेडियम में आठ टी20 वर्ल्ड कप मैचों का आयोजन होगा। वहीं ICC भी इस मुकाबले को लेकर खास तैयारी कर रहा है।


बता दें मुकाबले की मेजबानी करने के लिए 34,000 सीटों वाला नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम ( Nassau County International Cricket Stadium ) की घोषणा की गई है, जो आइजनहावर पार्क (Eisenhower Park) में है। इतना ही नहीं यहां की पिच (ड्रॉप इन पिच) करीब 2000 किलोमीटर दूर फ्लोर‍िडा में तैयार हो रही है। 

वहीं ICC ने जानकारी देते हुए बताया है कि, न्यूयॉर्क में बन रहे इस नए मॉड्यूलर स्टेडियम 'नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम' का निर्माण कार्य चल रहा है। जो क्रिकेट के लिए अपनी तरह का पहला स्टेडियम होगा, इसके तीन महीने के अंदर पूरा होने की उम्मीद है। बता दें इस स्टेडियम में प्रीमियम, वीआईपी, सुइट्स, यून‍िक पार्टी डेक और कैबाना जैसी जगहों पर बैठने की व्यवस्था होगी। 

Tags:    

Similar News