IND vs PAK World Cup 2023: भारत–पाक मुक़ाबले में बदलाव से हुआ गड़बड़, दूसरे मैच पर दिखा असर

India vs Pakistan World Cup 2023: भारत पाकिस्तान का मैच अगर 14 अक्टूबर को होना है तो इस दिन तीन मैच हो जायेगा। भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दिन का खेल चेन्नई में होना है और गत चैंपियन इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच दोपहर का मैच दिल्ली में होना है।

Update: 2023-08-04 03:05 GMT
India vs Pakistan World Cup 2023(Pic Credit -Social Media)

India vs Pakistan World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल दुबारा करने पर बड़ी गड़बड़ सामने आई है। बहुप्रतीक्षित भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच को पहले के शेड्यूल से एक दिन पहले 14 अक्टूबर को ट्रांसफर कर दिया गया है। जिसके कारण मैच के एक ग्रुप को फिर से शेड्यूल करना पड़ा है। भारत और पाकिस्तान के बीच 50 ओवर का वर्ल्ड कप मैच अब 15 अक्टूबर के बजाय 14 अक्टूबर को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को अपनी मंजूरी दे दी है। जिसके बाद शेड्यूल में बदलाव किया गया है।

एक दिन में तीन मैच

इनसाइड स्पोर्ट्स मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नए शेड्यूल में 14 अक्टूबर को तीन मैच होना हैं। भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच दिन का खेल चेन्नई में होना है और गत चैंपियन इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच दोपहर का मैच दिल्ली में होना है। एक ही दिन में तीन मैच करने से पूरा शेड्यूल गड़बड़ हो गया है। वर्ल्ड कप 2023 के पूरे शेड्यूल में 14 अक्टूबर एक ही दिन है जहां 3 मैच होना निर्धारित हैं। ज्यादातर दिन में, एक ही खेल निर्धारित होता है जबकि बहुत कम ही आवश्यकता पड़ने पर दिन में, दो मैच कराए जाते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 मैच रिशेड्यूल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ पाकिस्तान के मैच के अलावा, हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान के मैच को भी ट्रांसफर कर दिया गया है। इस खेल को अब 12 अक्टूबर जो पहले शेड्यूल था उस डेट से हटाकर, कुछ दिन जल्दी 10 अक्टूबर को कर दिया गया है। भारत-पाकिस्तान खेल के तारीख में भी बदलाव होने से दूसरे मैच पर भी असर पड़ा है। नवरात्री की शुरुआत होने के कारण मैच को दूसरे डेट पर रिशेड्यूल किया गया है। नए टाइम टेबल के मुताबिक, पाकिस्तान को श्रीलंका और भारत के खिलाफ अपने मैचों के बीच शुरुआती दो दिनों के बजाय तीन दिन का समय मिलेगा।

माना जा रहा है कि श्रीलंका क्रिकेट ने मैच में प्रस्तावित बदलाव को मंजूरी दे दी है। भारत से मैच के बाद पाकिस्तान का अगला मैच 20 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेला जाएगा। 7 अक्टूबर को दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने शुरुआती वर्ल्ड कप मैच के बाद, श्रीलंका को एक छोटा सा बदलाव देखने को मिलेगा। 16 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद उन्हें लखनऊ में ऑस्ट्रेलिया से खेलना है।

Tags:    

Similar News