IND vs SL Series 2023: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से टीम इंडिया करेगी शुरुआत, जानिए पूरा शेड्यूल...

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने नए साल की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया का साल 2022 में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2022-12-27 12:12 GMT

IND vs SL Series 2023

IND vs SL Series 2023: टीम इंडिया 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने नए साल की शुरुआत करेगी। टीम इंडिया का साल 2022 में प्रदर्शन मिला-जुला रहा है। लेकिन अगले साल की शुरुआत में टीम इंडिया घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। श्रीलंका की टीम तीन टी-20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। 2023 का साल टीम इंडिया के लिए बेहद ख़ास माना जा रहा है। क्योंकि अगले साल टीम इंडिया को अपनी सरजमीं पर वनडे विश्वकप खेलना है।

3 जनवरी से शुरू होगी टी-20 सीरीज:

बता दें टीम इंडिया के खिलाफ श्रीलंका पहले टी-20 सीरीज खेलने के लिए भारत का दौरा करेगी। तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद 5 और 7 जनवरी को बाकी दो टी-20 मैच खेले जाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी जानी तय मानी जा रही है। जबकि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज की कमान रोहित शर्मा के पास होगी। हाल ही में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में हिस्सा लिया था, जिसमें टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई थी।

10 जनवरी से होगी वनडे सीरीज की शुरुआत:

बता दें टी-20 सीरीज के बाद श्रीलंका और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जायेगा। इसके बाद अगले दो वनडे मैच 12 और 15 जनवरी को खेले जाएंगे। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में वापसी कर सकते हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ हुई सीरीज में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे। रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा पिछले काफी समय से चोट से जूझ रहे हैं। उनको श्रीलंका के वनडे सीरीज में शामिल किए जाने की पूरी उम्मीद है। इसके अलावा दीपक चाहर को भी वनडे टीम में मौका मिलना तय माना जा रहा है।

भारत बनाम श्रीलंका पहले मैच की लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हो। मोबाइल यूजर्स हॉटस्टार ऐप पर लाइव मैच का आनंद उठा सकते हैं। जियो यूजर्स जियो टीवी ऐप पर फ्री में लाइव मैच देख सकते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का कार्यक्रम:

1. पहला टी20- 3 जनवरी (मुंबई)

2. दूसरा टी20- 5 जनवरी (पुणे)

3. तीसरा टी20- 7 जनवरी (राजकोट)

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का कार्यक्रम:

1. पहला वनडे- 10 जनवरी (गुवाहाटी)

2. दूसरा वनडे- 12 जनवरी (कोलकाता)

3. तीसरा वनडे- 15 जनवरी (तिरुवनंतपुरम)

Tags:    

Similar News