IND vs WI 2023: वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया की नई ओपनिंग जोड़ी उतरेगी मैदान में, धोनी के चहेते खिलाड़ी की होगी एंट्री

IND vs WI 2023: भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमिनिका में खेला जाएगा। इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाने की उम्मीद है। यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ को दौरे पर ओपनिंग का मौका दिया जा सकता है।

Update: 2023-06-23 03:16 GMT
IND vs WI 2023 (Pic Credit - Social Media)

IND vs WI 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मैच हारने के बाद अब भारतीय टीम के खिलाड़ी अभी रेस्ट फेज में है।लेकिन टीम इंडिया को जुलाई के शुरुआती सप्ताह में वेस्ट इंडीज के दौरे पर निकलना है। भारतीय टीम उसकी तैयारी भी जोरो- शोरों से कर रही है। वेस्टइंडीज के दौरे के लिए भारतीय टीम नए युवा खिलाड़ियों को मौका देने के लिए तैयार है। टीम इंडिया वेस्ट इंडीज में दो टेस्ट मैच खेलेगी और फिर 3 वनडे और 5 टी 20 मुकाबले भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेले जायेंगे। खिलाड़ियों के काम को देखते हुए मैनेजमेंट टीम पूरा प्रोग्राम शेड्यूल कर रही हैं। वहीं टेस्ट मैच के इस सीरीज में कुछ पुराने खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाएगा।

मिलेगा आईपीएल और घरेलू में प्रदर्शन करने वालों को मौका

इस मैनेजमेंट से यह फायदा होगा कि आईपीएल और घरेलू क्रिकेट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा। इस क्रम में खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा चर्चा आईपीएल के इस सीजन में शतक का बरसता करने वाले यशस्वी जासवाल की हो रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि, इस दौरे पर ओपनिंग जोड़ी के तौर पर इन नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। यशस्वी जायसाल के साथ चेन्नई टीम के शानदार खिलाड़ी और धोनी के चहेते ऋतुराज गायकवाड़ को भी ओपनिंग के लिए मौका दिया जा सकता हैं।

ऋतुराज और यशस्वी के लिए शानदार रहा आईपीएल 2023 का सीजन,

आईपील 2023 के 16 वें सीजन में यशस्वी जायसवाल राजस्थान रॉयल्स टीम के साथ खेल रहे थे। उन्होंने अपनी टीम के जोरदार रनों की बरसात की है, जिससे रन तो कमाए ही है और खासकर एक शतक भी लगाया।चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी व महेंद्र सिंह धोनी के व्यक्तिगत रूप से चहेते ऋतुराज गायकवाड़ के लिए भी आईपीएल का यह सीजन करियर के फेज से अच्छा रहा है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल को इस दौरे के सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के तरफ से आराम मिल सकता है। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ऋतुराज और यशस्वी इन दोनों खिलाड़ियों को सीरीज में मौका देकर बेंच स्ट्रेंथ बनाने के लिए तैयार करने के दिशा में काम कर सकती है। हालांकि इस टेस्ट में बेमिसाल खिलाड़ी सरफराज खान को मौका दिए जाने की भी बात की जा रही है। यह देखना बेहद ही दिलचस्प होगा कि सिलेक्शन कमिटी इस दौरे में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। इन अटकलों के बीच ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल के नाम पर साफ तौर से टीम में शामिल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News