एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी: भारत ने पाक को 3-2 से हराकर खिताब अपने नाम किया

Update: 2016-10-31 01:34 GMT

कुआंटन: चौथी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस खिताबी मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3 के मुकाबले 2 गोल से हराया।

रुपिंदर पाल दागा पहला गोल

भारत ने शुरुआत में तेज खेल दिखाते हुए दो गोल दागे। वहीं पाकिस्तान ने भी पेनल्टी कॉर्नर के जरिये एक गोल कर टीम को मुकाबले में बनाए रखा। भारत के लिए पहला गोल रुपिंदर पाल सिंह ने किया। जबकि दूसरा गोल भारत के अनुभवी खिलाड़ी सरदारा सिंह के पास पर हुआ।

ये भी पढ़ें ...पाक की हरकत से वाघा बॉर्डर पर भी गुस्सा, BSF ने कहा- नहीं कराएंगे मुंह मीठा

हाफ टाइम तक भारत 2-1 से आगे

वहीं हाफ टाइम से पहले पाकिस्तानी समर्थकों के चेहरे पर तब थोड़ी खुशी देखने को मिली जब पाकिस्तान के अलीम बिलाल ने हाफटाइम के ठीक पहले पेनल्टी कॉर्नर से गेंद को भारतीय गोलपोस्ट में डाल दिया।

रुपिंदर पाल ने फिर किया कमाल

हाफ टाइम के बाद शुरू हुए खेल में पाकिस्तान ने आक्रामकता दिखाई। अली शाह ने 38वें मिनट में गोल दागकर मैच को 2-2 की बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद चौथे क्वॉर्टर में रुपिंदर पाल सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक गोल दागकर भारत को फिर पाकिस्तान के ऊपर एक गोल की बढ़त दिला दी।

ये भी पढ़ें ...MODI ने जवानों को समर्पित की दीवाली कहा-सीमा पर तैनात सैनिकों को याद करेंं

दक्षिण कोरिया को हराकर पहुंची थी फाइनल में

इससे पहले भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए शनिवार को चौथी एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी प्रतियोगिता में दक्षिण कोरिया को पेनल्टी शूटआउट में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। भारत ने इस तरह एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में तीसरी बार जगह बनाई। भारत ने 2011 में शुरुआती चरण में जीत दर्ज की थी जबकि 2012 में वह पाकिस्तान के बाद उप विजेता रहा था।

ये भी पढ़ें ...PM मोदी ने किन्नौर में ITBP जवानों के साथ मनाई दीपावली, खिलाई मिठाईयां

Tags:    

Similar News