SLW vs INDW: मंधाना-शेफाली ने दिलाई टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत, श्रीलंका को 10 विकेट से हराया

SLW vs INDW: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय महिला (SLW vs INDW) ने पहले टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। टी-20 के बाद महिला खिलाड़ियों ने वनडे में भी अपना जलवा बरकरार रखा है।

Written By :  Suryakant Soni
Update:2022-07-04 16:08 IST

SLW vs INDW: एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम इतिहास रचने के करीब है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला क्रिकेट भी अपना जलवा बिखेर रही है। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय महिला (SLW vs INDW) ने पहले टी-20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। टी-20 के बाद महिला खिलाड़ियों ने वनडे में भी अपना जलवा बरकरार रखा है। मेजबान श्रीलंका (SLW vs INDW) को पहले दोनों वनडे मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने सोमवार को खेल गए दूसरे मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज में अजय बढ़त बना ली है। सीरीज (SLW vs INDW) का अंतिम मुकाबला गुरूवार को खेला जाएगा। उसमें जीतकर टीम इंडिया का लक्ष्य क्लीन स्वीप पर होगा।

रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी:

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस पहले जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हरमनप्रीत का यह फैसला सही साबित हुआ। भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर के स्पेल में मात्र 28 रन देकर 4 बड़ी सफलता हासिल की। रेणुका सिंह के अलावा मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा ने भी 2-2 विकेट लेकर श्रीलंका को 173 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीता मैच:

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पहले ही ओवर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। भारत ने 26वें ओवर में बिना विकेट के नुकसान पर जीत दर्ज की। भारत की तरफ से इस मैच में मंधाना ने 83 गेंदों पर 94 रनों की विस्फोटक पारी खेली। जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं दूसरे छोर पर शेफाली वर्मा ने भी मंधाना का बखूबी साथ निभाया। शेफाली 71 गेंदों पर 71 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मिताली राज के संन्यास के बाद पहली सीरीज:

बता दें पिछले दो दशक से टीम का मुख्य हिस्सा रही मिताली राज ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। मिताली राज के बिना टीम इंडिया के लिए श्रीलंका दौरा किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं था। लेकिन लगातार दो सीरीज में मिली जीत से महिला खिलाड़ियों का मनोबल काफी बढ़ गया है। आने वाले समय में इसी तरह की एकजुटता दिखानी पड़ेगी।  

Tags:    

Similar News