IPL 2020: ओपनिंग मैच में बना विश्व रिकॉर्ड, मुकाबले के दौरान हुआ ऐसा

कोरोना संकट के कारण भले ही इस बार के आईपीएल मुकाबले यूएई के खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं मगर आईपीएल के प्रति लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है।

Update: 2020-09-22 17:04 GMT

अंशुमान तिवारी

नई दिल्ली। कोरोना संकट के कारण भले ही इस बार के आईपीएल मुकाबले यूएई के खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं मगर आईपीएल के प्रति लोगों की दीवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। काफी संख्या में लोग आईपीएल के मुकाबलों का टीवी और अन्य ऑनलाइन माध्यमों पर आनंद ले रहे हैं। आईपीएल के ओपनिंग मैच ने तो रिकॉर्ड कायम कर दिया। इस मुकाबले का रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने आनंद लिया।

खाली स्टेडियम में हो रहे मुकाबले

यूएई में आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर को हुई थी। लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए इस बार खाली स्टेडियम में ये मुकाबले कराए जा रहे हैं। ‌

पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था। दो दिग्गज टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले को सीएसके ने 5 विकेट से जीत लिया था। मीडिया में भी इस मैच का रोमांच देखने को मिला।

जय शाह ने किया बड़ा खुलासा

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने खुलासा किया है कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) के मुताबिक पहले मैच को सर्वाधिक व्यूअरशिप मिली है। शाह ने बताया कि आईपीएल की दो दिग्गज टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले का टीवी और ऑनलाइन माध्यमों पर 20 करोड़ लोगों ने आनंद लिया।

ये भी पढ़ेंः कंगना-BMC केस पर बोले संजय राउत- बहुत देखे ऐसे केस, लेकिन इस बार…

शाह ने कहा कि बार्क ने इस बात की पुष्टि की है और किसी भी टूर्नामेंट की ओपनिंग मुकाबले को आज तक इतनी ज्यादा व्यूअरशिप नहीं मिली।

वैश्विक स्तर पर पहुंचा तिरंगा

इंडियन प्रीमियर लीग ने भी अपने अधिकृत ट्विटर हैंडल से इस खबर की पुष्टि की है। इसमें भी कहा गया है कि किसी भी अन्य लीग के पहले मैच को इतने ज्यादा दर्शक नहीं मिले। भारतीय तिरंगे को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिए इस ट्वीट में शुक्रिया भी अदा किया गया है।

गांगुली को सता रही थी इसलिए चिंता

कोरोना संकट के कारण जब आईपीएल का 13वां सीजन रद्द होने की कगार पर था तब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल का आयोजन न होने पर बीसीसीआई को 4000 करोड़ रुपए का नुकसान हो सकता है।

यही कारण है कि बीसीसीआई इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर बेकरार थी। आखिरकार जब आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले विश्व कप को स्थगित कर दिया गया तब बीसीसीआई ने आईपीएल के आयोजन की पृष्ठभूमि तैयार की और इस आयोजन को यूएई में शिफ्ट कर दिया गया।

लोग घरों पर ले रहे मैच का मजा

कोरोना संक्रमण के कारण घरों में रहने वाले लोग अब आईपीएल के मुकाबलों का पूरा मजा ले रहे हैं। यूएई में यह टूर्नामेंट दुबई, अबू धाबी और शारजाह इन तीन स्थानों पर खेला जा रहा है। 19 सितंबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा।

आठ टीमों के बीच कुल 60 मैच होंगे

आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान 8 टीमों के बीच कुल 60 मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इसलिए आईपीएल की दीवानगी बढ़ती जा रही है।

ये भी पढ़ेंः चीन ने गिराए अमेरिका पर बम: वीडियो किया जारी, निकला पूरा फिल्मी

इस बार कई युवा खिलाड़ियों पर भी लोगों की निगाह टिकी है। ये युवा खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में अपना जौहर दिखाने के लिए उतर रहे हैं। इन युवा खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पड्डीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई, शेल्डन कॉट्रेल, अली खान और टॉम बेंटन शामिल है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News