IPL के कारण टीम इंडिया के लिए नहीं खेलना चाहते Ishan Kishan, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान

Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल ईशान काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-16 12:20 GMT

Ishan Kishan: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन इन दिनों काफी चर्चे में हैं। दरअसल ईशान काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया था। जिसका कारण उन्होंने मानसिक थकान बताया था। हालांकि, इसके बाद वह दुबई में पार्टी करते नजर आए थे। जिसके बाद उन्हें अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया। यहां तक कि ईशान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट में भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। ऐसे में बोर्ड उनके इस रवैये से नाखुश है। हालांकि, टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सभी बातों से इनकार कर दिया था।


IPL के कारण टीम इंडिया से दूरी

ईशान किशन को टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने कहा है कि,’भारतीय टीम में खेलना बहुत बड़ी बात होती है। लेकिन ईशान किशन आईपीएल में दो महीने खेलने के लिए खुद को बचा रहे हैं। मानसिक थकान का बहाना तो मेरी समझ से ही परे है। मुझे लगता है सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें दूर करके बहुत सही किया है। अब उन्हें आराम ही करने दें और फिर उन्हें अपनी जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। दरअसल यह एक नेशनल ड्यूटी है, आप इसी तरह मानसिक थकान का हवाला देकर आराम नहीं मांग सकते।

अकमल ने आगे कहा कि,’अपने करियर के शुरुआती स्टेज में ही आप कैसे मानसिक थकान का हवाला देकर आराम कर सकते हैं। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी भी हैं। यह खिलाड़ी आईपीएल भी खेलते हैं, इंटरनेशनल मैच भी खेलते हैं जिसमें टेस्ट की टीम में भी यह शामिल होते हैं। मैंने इस कारण से कभी इन खिलाड़ियों के ब्रेक लेने के बारे में नहीं सुना है। बता दें ईशान किशन मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। वह आगामी सीजन में मुंबई टीम के लिए खेलते हुए भी नजर आएंगे।

Tags:    

Similar News