इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह बने अंग्रेजों के लिए काल, भारत का तीसरे दिन दबदबा बरकरार

IND vs ENG Jasprit Bumrah: हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह के साथ एक मनोरम क्षण देखा गया

Update: 2024-01-27 09:30 GMT

IND vs ENG Jasprit Bumrah (photo. Social Media)

IND vs ENG Jasprit Bumrah: भारत के चल रहे इंग्लैंड दौरे के दौरान घटनाओं के एक रोमांचक मोड़ में, हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पहले टेस्ट में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रित बुमराह (Jasprit Bumrah) के साथ एक मनोरम क्षण देखा गया। मैच, जब इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 75 रन से पिछड़ रहा था, इंग्लैंड के बल्लेबाज बेन डकेट के खिलाफ नाटकीय एलबीडब्ल्यू अपील के दौरान एक दिलचस्प मोड़ ले लिया। हालांकि इसी विकेट के साथ इंग्लैंड की पारी एक बार फिर से लड़खड़ा गई।

जसप्रित बुमराह ने अपने शानदार स्पेल में 2 अंग्रेजी बल्लेबाजों को आउट कर भारत को इस मैच में दोबारा मजबूत कर दिया। टीम इंडिया की पारी मैच के तीसरे दिन की शुरुआत में ही 436 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इसके बाद इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने फिर से मोर्चा संभाल लिया, हालांकि आर अश्विन ने भारत को पहली सफलता जरूर दिलाई लेकिन बुमराह ने जो बैक टू बैक विकेट लिए उसके बाद गेम का रुख भी स्पष्ट हो गया। उनकी एक गेंद इस दौरान खूब चर्चा में भी रही, जिसका आप यहाँ वीडियो भी देख सकते हैं:-

जैसे ही बुमराह की 140.3 किमी प्रति घंटे की गति से गेंद तेजी से वापस आई, डकेट ने खुद को कमरे के लिए तंग पाया और उसे ऑफ साइड में डालने का प्रयास किया। भारतीय खिलाड़ियों ने पगबाधा की जोरदार अपील की, एक ऐसा निर्णय जिसके कारण डकेट को पवेलियन लौटना पड़ सकता था। हालाँकि, कई लोगों को आश्चर्यचकित करते हुए, भारतीय टीम ने निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) को न चुनने का फैसला किया। बाद में बॉल-ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद वास्तव में लेग स्टंप पर लग रही थी, जिससे भारत को मौका चूकने का पछतावा हुआ। इससे उनको इस मैच में एक ओर सफलता भी मिल सकती थी।

बाद में डकेट को आउट कर बुमराह का उत्साहपूर्ण जश्न सिर्फ स्टेडियम तक ही सीमित नहीं रहा। उनके खुशी के पल का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया, प्रशंसकों और क्रिकेट प्रेमियों ने क्लिप को व्यापक रूप से साझा किया। बुमराह का जुनून और उत्साह विश्व स्तर पर क्रिकेट प्रशंसकों के बीच गूंज उठा, जिससे यह टेस्ट मैच में एक निर्णायक क्षण बन गया।

Tags:    

Similar News