Jasprit Bumrah बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान, खिलाड़ी ने खुद दिए संकेत

Jasprit Bumrah Team India captain: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं।

Written By :  Anupma Raj
Update: 2024-01-23 11:42 GMT

Jasprit Bumrah Team India captain: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह अपने शानदार प्रदर्शन के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। वह कई बार भारतीय टीम के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेल चुके हैं और विकेट भी निकाल चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही जसप्रीत बुमराह ने कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। जो काफी वायरल हो रहा है। बता दें बमराह के पास कप्तानी का अनुभव है क्योंकि वह आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच में कप्तानी कर चुके हैं। 


मैं कप्तानी की जिम्मेदारी उठाने को तैयार हूं- जसप्रीत बुमराह

बता दें द गार्जियन के अनुसार जसप्रीत बुमराह का कहना है कि, अगर उन्हें परमानेंट कप्तान बनाया जाता है, तो वह कप्तानी स्वीकार कर लेंगे। उन्होंने कहा कि, ऐसी बात नहीं है कि एक गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता है। दरअसल मैं टीम के हर डिसीजन का हिस्सा बनना चाहता हूं। मैं सिर्फ अपनी ओवर डालकर फील्डिंग नहीं चाहता हूं। जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का भी उदाहरण भी दिया। जस्सी ने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया ने पैट कमिंस पर भरोसा जताया और उन्हें कप्तानी सौंपी। कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जिताया, विश्व कप भी जिताया। इससे साफ है कि एक गेंदबाज भी बतौर कप्तान टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन कर सकता है। 

बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज जल्द होने वाला है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 जनवरी से खेला जाएगा। वहीं ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के विश्व कप 2023 के बाद से ही संन्यास लेने की चर्चा हो रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि टी20 विश्व कप 2024 के बाद रोहित शर्मा क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। ऐसे में टीम इंडिया को नए कप्तान की जरूरत होगी। ऐसे में जसप्रीत बुमराह का यह बयान काफी वायरल हो रहा है। दरअसल ज्यादातर भारतीय टीम के कप्तान सिर्फ बल्लेबाज होते हैं लेकिन टीम इंडिया का कप्तान गेंदबाज को कभी कभी ही बनाया जाता है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि, क्या टीम मैनेजमेंट बुमराह को कप्तान बनाने का फैसला लेती है या नहीं। 

Tags:    

Similar News