Kashmir Premier League: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, इंग्लैंड ने लिया बड़ा फैसला

Kashmir Premier League: पीओके में पीसीबी द्वारा आयोजित लीग में इंग्लैंड के एक भी क्रिकेटर शामिल नहीं होंगे।

Newstrack :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-08-02 17:53 GMT

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Kashmir Premier League: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) को बड़ा झटका लगा है। पीओके में पीसीबी द्वारा आयोजित लीग में इंग्लैंड के एक भी क्रिकेटर शामिल नहीं होंगे। इस लीग में शामिल होने के लिए इंग्लैंड की क्रिकेट टीम अपने खिलाड़ियों को इजाजत नहीं देगी।

एक मीडिया रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भरोसा दिया है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर आयोजित किए जाने वाले कश्मीर प्रीमियर लीग में अपने किसी भी खिलाड़ी को नहीं जाने देंगे।
बीसीसीआई अधिकारी का कहना है कि ईसीबी ने कहा है कि वह अपने किसी भी खिलाड़ी को रिलीज नहीं करेंगे। बीसीआई भी दूसरे देशों के क्रिकेट बोर्ड्स से भी ऐसी ही उम्मीद करता है।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से पीओके में किसी भी तरह के टूर्नामेंट के आयोजन पर विरोध जताया गया है। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि वे अपनी सरकार के स्टैंड का पालन कर रहा है।
इससे पहले एक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग में शामिल होने वाले खिलाड़ियों से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन यह लीग पीओके में होनी है। बीसीआई अपनी सरकार की लाइन पर चल रहा है।

इस क्रिकेटर नाम लिया वापस

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने इस लीग से अपना वापस ले लिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर कहा कि वह इस लीग में नहीं शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद है इसके चलते उन्होंने कश्मीर प्रीमियर लीग में नहीं खेलने का निर्णय लिया है। मैं इन सभी विवादों में नहीं पड़ना चाहता और मैं वहां पर असहज महसूस करूंगा।
बीसीसीआई ने आईसीसी से अपील की है कि वह कश्मीर प्रीमियर लीग को मान्यता नहीं दे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईसीसी को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस लीग में कुल 6 टीमें शामिल हैं। पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम इसके उपाध्यक्ष हैं।


Tags:    

Similar News