न विराट न सचिन, ये है नंबर 1 प्लेयर, मोइन अली ने बताया 5 ऑल टाइम टॉप क्रिकेटर्स के नाम

Moeen Ali: स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली ने 2011 वनडे विश्व कप विजेता टीम के कप्तान एमएस धोनी को ऑल टाइम महान भारतीय क्रिकेटर चुना है।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2024-01-10 07:58 GMT

Moeen Ali (Pic Credit-Social Media)

Moeen Ali: स्टार इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली, जो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं और पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान एक्शन में भी दिखे थे। उन्होनें सर्वकालिक नंबर 1 भारतीय खिलाड़ी के रुप में पूर्व भारतीय कप्तान को चुनकर बल्लेबाजी के दिग्गज विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को नजरअंदाज कर दिया है। उनके मुताबिक धोनी ने कप्तान के तौर पर जो कुछ भी जीता है, उसके लिए वह नंबर 1 भारतीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को क्रमशः अपना दूसरा और तीसरा सर्वश्रेष्ठ भारतीय खिलाड़ी चुना। 

रोहित शर्मा और कोई गेंदबाज लिस्ट में नहीं!

36 वर्षीय स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के अनुसार, जिन्होंने अतीत में इंग्लैंड की कप्तानी भी की है। 2011 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान एमएस धोनी सर्वकालिक महान भारतीय क्रिकेटर हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सीएसके स्टार से उनके सर्वकालिक शीर्ष 5 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने धोनी को नंबर 1 चुना, और 42 वर्षीय खिलाड़ी के बाद विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को चुना। अंत में वीरेंद्र सहवाग, और युवराज सिंह का चयन किया। उनकी सूची में वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा या किसी भी भारतीय गेंदबाज के लिए कोई जगह नहीं थी।

क्या कहा मोइन अली ने?

मोइन अली ने कहा, "मेरे लिए, नंबर 1 धोनी हैं। वह एक महान खिलाड़ी थे, लेकिन लोग भूल जाते हैं कि वह कितने अच्छे थे। यह वह सब कुछ है जो उन्होंने एक कप्तान के रूप में भारत के लिए जीता। विराट (कोहली) नंबर 2 हैं क्योंकि वह महान हैं और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।"


वीरेन्द्र और युवराज भी लिस्ट में शामिल

अली ने कहा, "मुझे यह कहते हुए दुख हो रहा है, लेकिन वह सचिन होने के कारण नंबर 3 पर हैं, और मुझे लगता है कि उन्होंने उचित बल्लेबाजी की कला शुरू की। सुनील गावस्कर भी थे, लेकिन वह मेरे युग से पहले के थे, इसलिए मैंने उन्हें ज्यादा नहीं देखा। लेकिन सचिन बिल्कुल अलग स्तर पर थे।" 

मोइन अली ने चौथे और पांचवें सर्वश्रेष्ठ भारतीय क्रिकेटर के रूप में क्रमशः वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह का चयन किया हैं। अली ने कहा, "मेरा पसंदीदा बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग है क्योंकि वह कुछ अलग था। जिस तरह से उन्होंने टेस्ट मैचों, वनडे और टी20 में बल्लेबाजी की, उन्होंने बड़े पैमाने पर रन बनाए और उन्होंने गेंदबाजों को पूरी तरह से असंतुलित कर दिया।" 

Tags:    

Similar News