IPL 2020: पहली बार खेलता दिखेगा ये खिलाड़ी, अली खान हैं तैयार

दो बार आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा जमाने वाली केकेआर अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है।

Update: 2020-09-12 10:53 GMT
दरअसल शाहरूख खान की मालिकाना वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 13वें सीजन के लिए अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान को लेना चाहती है।

नई दिल्ली: फटाफट क्रिकेट का त्योहार आईपीएल अब अपने आगाज के मुहाने पर है। आज से ठीक 1 हफ्ते बाद आईपीएल का रोमांच शुरू हो जाएगा। ऐसे में अब हर टीम अपनी तैयारियों में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। इस बीच आईपीएल से जुड़ी एक और खबर सामने आ रही है कि इस बार आईपीएल में पहली बार अमेरिका के किसी खिलाड़ी को आईपीएल में अपना जलवा दिखाते देखा जा सकता है। दरअसल शाहरूख खान की मालिकाना वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 13वें सीजन के लिए अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान को लेना चाहती है।

IPL में जलवा बिखेरेंगे अली खान

अली खान (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- Varun Dhawan ने शेयर की गर्लफ्रेंड संग तस्वीर, बताया लाइफ में उनकी अहमियत

एक क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक दो बार आईपीएल के खिताब पर अपना कब्जा जमाने वाली केकेआर अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है। दरअसल केकेआर अली खान को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह रखना चाहती है। जो इस बार अपने कंधे की चोट के चलते आईपीएल में केकेआर का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

अली खान (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- 15 लाख की धमकी: सालों पहले किया था ऐसा, अब हाथ लगा दिल्ली पुलिस के

अमेरिका के अली खान पाकिस्तान में पैदा हुए हैं। और उन्होंने अमेरिका की ओर से अब तक सिर्फ एक वनडे इंटरनेशनल मैच खेला है। अली ने 2019 में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू किया था। केकेआर ने अली को हैरी गर्नी की जगह चुना है लेकिन अभी तक आईपीएल की अनुमति मिलना बाकी है। अली ने अब तक खेले 36 टी20 में 38 विकेट चटकाये हैं।

तेज गति से गेंदबाजी करने में माहिर

अली खान (फाइल फोटो)

अली खान कैरेबियाई प्रीमियर लीग में शाहरूख खान की ही मालिकाना हक वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। आपको बता दें कि त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने अभी गुरुवार को ही CPL का खिताब अपने नाम किया है। इस कैरेबियाई लीग में अली ने 8 मैचों में 8 विकेट लिये थे।

ये भी पढ़ें- सोना 4000 सस्ता: Gold-Silver के दाम में भारी गिरावट, जल्द खरीदें

वहीं अली खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था। अली खान की ताकत उनकी तेज गति है। अली खान 140kph से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं। वह अक्सर स्लॉग ओवरों में गेंदबाजी करते देखे जा सकते हैं। उन्हें बेहतरीन यॉर्कर डालने के लिए जाना जाता है।

Tags:    

Similar News