NZ vs PAK: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान दोनों टीमों के लिए करो या मरो वाला मैच, जीत के बाद सीधी सेमीफाइनल की टिकेट

World Cup 2023 NZ vs PAK: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आज, 4 नवंबर 2023 को दो मैच होने वाले हैं, पहला मैच डे मैच के तौर पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें के बीच खेला जाएगा

Update:2023-11-04 08:56 IST

NZ vs PAK (photo. Social Media)

World Cup 2023 NZ vs PAK: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज, 4 नवंबर 2023 को दो मैच होने वाले हैं। पहला मैच डे मैच के तौर पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) की टीमें के बीच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरा मैच दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा, यह मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जाने वाला है। इन दोनों मैच में से बेंगलुरु की चिन्नास्वामी के पिच पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला टूर्नामेंट के लिहाज से सबसे अहम मैच है।

आपको बताते चलें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान (NZ vs PAK) की टीमें इस समय अंक तालिका में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए एक दूसरे की सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी है। यदि आज का मैच न्यूजीलैंड की टीम जीत लेती है, तो पाकिस्तान, श्रीलंका और इंग्लैंड स्वत: ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। इसके बाद अफगानिस्तान अकेली ऐसी टीम बचेगी, जिसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की कुछ हद तक संभावना रहने वाली है। लेकिन न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के ओर करीब पहुंच जाएगी।

क्या है अंक तालिका का हाल?

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के अंक तालिका की बात करें तो भारतीय टीम इस समय 07 में से 07 मैच जीत कर 14 अंकों के साथ पहले नंबर पर मौजूद हैं। दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम 7 में से 6 मैच जीत कर 12 अंकों के साथ टिकी हुई है। तीसरे और चौथे स्थान पर न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 8-8 अंकों के साथ हैं। लेकिन, यहां ऑस्ट्रेलिया अभी तक मैच 06 ही खेली है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम 7 मैच खेल चुकी है।

आज ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड के साथ मुकाबला होगा, जिसे जितने के बाद ऑस्ट्रेलिया के 07 मैच में 10 अंक हो जाएंगे। लेकिन, न्यूजीलैंड की टीम के लिए आज का मैच जीतना काफी ज्यादा अहम है। यदि वह आज का मैच हार जाती है, तो वह आठ मैच में केवल 8 अंक ही ले पाएगी और सेमीफाइनल से बाहर होने की उसकी संभावना भी बढ़ जाएगी। दूसरी ओर पाकिस्तान के लिए भी लगभग यही स्थिति मौजूद है, उसके लिए भी यह जीतना काफी अहम है। आप नीचे दिए गए इंडेक्स से भी यह समझ सकते हैं:-



Tags:    

Similar News