शाहिद आफरीदी की PCB चीफ सेलेक्टर के पद से हुई छुट्टी, इस पूर्व क्रिकेटर को मिली यह जिम्मेदारी

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पिछले कुछ समय से बड़े बदलाव हो रहे हैं। अब एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीबी ने शाहिद आफरीदी को अंतरिम चीफ सेलेक्टर के पद से मुक्त कर हारून रशीद को नया चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है।

Written By :  Suryakant Soni
Update: 2023-01-23 14:59 GMT

Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में पिछले कुछ समय से बड़े बदलाव हो रहे हैं। अब एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में एक बड़ा बदलाव हुआ है। पीसीबी ने शाहिद आफरीदी को अंतरिम चीफ सेलेक्टर के पद से मुक्त कर हारून रशीद को नया चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया है। पीसीबी चीफ नजम सेठी ने सोमवार को यह एलान किया। बता दें पिछले कुछ दिनों पहले नजम सेठी के अध्यक्ष बनने के बाद अफरीदी को अंतरिम चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया था। लेकिन अब उनको पदमुक्त कर यह जिम्मेदारी हारून रशीद को सौंपी गई है।

शाहिद आफरीदी ने लिए थे कड़े फैसले:

बता दें नज़म सेठी ने कुछ ही दिनों पहले चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी शाहिद अफरीदी को सौंपी थी। उसके बाद से लगातार कयास भी लगाए जा रहे थे कि उन्हें इस जिम्मेदारी को लंबे समय तक सौंपी जा सकती है। लेकिन अब अचानक उनको हटाने का फैसला किया गया है। अफरीदी के चीफ सेलेक्टर बनने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में तूफ़ान सा आ गया। उन्होंने आते ही सबसे पहले सरफ़राज़ अहमद को टीम में शामिल किया। उसके बाद उन्होंने साफ़ कह दिया था कि पाक टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को को जगह मिलनी चाहिए, जिनका स्ट्राइक रेट 135 से अधिक हो।

जानिए कौन है हारून रसीद:

अब पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर हारून रसीद के बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। हालांकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए कुछ समय क्रिकेट भी खेला था। अफरीदी को हटाकर 69 साल के हारून रसीद को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोशल मीडिया पाकिस्तानी फैंस इसे बोर्ड का गलत फैसला बता रहे हैं। बता दें राशिद पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट मैच और 12 वनडे मैच खेले चुके हैं। उनको 1977 से 1983 तक पाकिस्तानी टीम में जगह मिली थी। इससे पहले हारून पीसीबी के डायरेक्टर और मैनेजर के पद पर भी रह चुके हैं। 

बाबर आज़म की कप्तानी पर लेंगे बड़ा फैसला:

माना जा रहा है कि अब पाकिस्तान की नई चयन समिति बाबर आज़म की कप्तानी पर भी बड़ा फैसला ले सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज में 0-3 से मिली करारी हार के बाद अफरीदी ने कप्तान बाबर आजम की आलोचना की थी। उसके बाद अभी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। अब देखना होगा कि सेलेक्शन कमेटी उनके भविष्य को लेकर क्या फैसला करती है।

Tags:    

Similar News