ले पंगा : इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास,300 अंक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने

पटना पाइरेट्स के स्टार रेडर और कप्तान प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के एक सीजन में 300 अंक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं

Update: 2017-10-24 07:28 GMT
ले पंगा : इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास,300 अंक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने

मुंबई: पटना पाइरेट्स के स्टार रेडर और कप्तान प्रदीप नरवाल प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) इतिहास के एक सीजन में 300 अंक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने यह उपलब्धि सोमवार को सीजन-5 में हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ एनएससीआई-एसवीपी स्टेडियम में खेले गए एलिमिनेटर-2 में हासिल की। प्रदीप ने इस मैच में 32 रेड डाली और 34 अंक लिए। इसी के साथ उन्होंने इस सीजन में अपने कुल अंकों की संख्या 308 कर ली है।

यह भी पढ़ें: प्रो कबड्डी 2017: मेजबान बेंगलुरू बुल्स को हराकर पाइरेट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक

वह लीग के एक सीजन में सबसे ज्यादा अंक लेने वाले खिलाड़ी का रिकार्ड पहले ही अपने नाम कर चुके हैं। अब वह लीग के एक सीजन में 300 का आंकडा छूने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा अंक लेने वाले खिलाड़ियों में बेंगलुरू बुल्स के कप्तान रोहित कुमार दूसरे स्थान पर हैं। रोहित के 231 अंक हैं। तीसरे स्थान पर अजय ठाकुर हैं। इस सीजन में नई टीम तमिल थलाइवाज के लिए खेलने वाले अजय के नाम इस सीजन में 222 अंक दर्ज है।

ले पंगा : इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास,300 अंक लेने वाले पहले खिलाड़ी बने

प्रदीप साथ ही पीकेएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रेड अंक लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उनसे पहले रोहित कुमार के नाम एक मैच में सबसे ज्यादा रेड अंक लेने का रिकार्ड था। उन्होंने इस सीजन में यूपी योद्धा के खिलाफ 30 अंक लिए थे। प्रदीप ने इस मैच में 34 रेड अंक लिए हैं।

यह भी पढ़ें: पटना पाइरेट्स के नए कप्तान प्रदीप नरवाल बोले- गुजरात टीम से है खतरा

वहीं प्रदीप ने इस मैच में एक रेड में सबसे ज्यादा अंक लेने का रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इस मैच में एक रेड से आठ अंक लिए। 31वें मिनट में हरियाणा के पाले में रेड डालने गए प्रदीप आठ अंक लेकर लौटे। प्रदीप के इसी प्रदर्शन ने पटना को लीग के एलिमिनेटर-3 में पहुंचा दिया है जहां उसका सामना पुणेरी पल्टन से होगा।

--आईएएनएस

Tags:    

Similar News