Harmanpree Kaur के हेल्दी डाइट की, PM Modi ने मन की बात में किया जिक्र, खिलाड़ी से जुड़कर देश को बताया 7 घंटे नींद की अहमियत

PM Modi Mann Ki Bat: मन की बात के दौरान उन्होंने युवाओं से स्वस्थ व पौष्टिक आहार लेते हुए मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने पर जोर दिया।

Written By :  Yachana Jaiswal
Update: 2023-12-31 08:41 GMT

PM Modi Mann ki Bat (Pic Credit - Social Media)

PM Modi Mann Ki Bat: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुप्रतीक्षित मासिक रेडियो कार्यक्रम "मन की बात" के 108वें संस्करण को दिनांक 31 दिसम्बर को संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने युवाओं से स्वस्थ व पौष्टिक आहार लेते हुए मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) पर ध्यान देने पर जोर दिया। जिसके उपरांत पीएम ने भारतीयाl महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर से बात चीत की। इसके साथ पीएम ने कई अन्य मुद्दों पर भी देश के युवाओं को प्रेरित किया। उन्होंने भगवान राम के भजनों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा करने का भी आग्रह किया है।

हरमनप्रीत कौर ने मन की बात कार्यक्रम में अपने रूटीन का किया जिक्र

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा कि 'One cannot out-train a bad diet' इसका अर्थ ये है कि आप कब खाते हो और क्या खाते हो इसके बारे में आपको बहुत सावधान रहना होगा। हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी ने सभी को बाजरा खाने के लिए प्रोत्साहित किया है जो की immunity बढ़ाने का बहुत ही बेहतर स्रोत है। टिकाऊ खेती करने में सहायता करता है और पचाने में भी आसान है। 


मन की बात में हरमनप्रीत कौर ने जुड़कर कहा कि, Regular exercise और 7 घंटे की पूरी नींद body के लिए बहुत जरूरी है और फिट रहने के लिए मदद करती है। इसके लिए बहुत discipline and consistency की जरुरत होगी। जब आपको इसका परिणाम मिलने लग जाएगा तो आप डेली खुद ही exercise करना शुरू कर दोगे ।

मेंटल और फिजिकल हेल्थ से बनेगा फिट इंडिया

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, रविवार को मासिक रेडियो कार्यक्रम, बहुप्रतीक्षित "मन की बात" के 108वें संस्करण को आज संबोधित किया। संबोधन के दौरान, प्रधान मंत्री ने सरकार के फिट इंडिया आंदोलन पर बात की एक आंदोलन जिसमें सरकार शारीरिक व्यायाम और आउटडोर खेलों(physical exercise and outdoor sports) की प्रशंसा कर रही है। 

साल 2023 में भारतीय एथलीटों ने भारत को गौरांवित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है, "इस साल हमारे एथलीटों ने खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हमारे एथलीटों ने एशियन गेम्स(Asian Games) में 107 मेडल और एशियन पैरा गेम्स में 111 मेडल जीते है।क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया." ...अब 2024 में पेरिस ओलंपिक(Paris Olympic)का आयोजन होगा जिसके लिए पूरा देश एथलीटों को प्रोत्साहित कर रहा है'।'

राम मंदिर के खुशी में सोशल मीडिया पर नई पहल

शनिवार को राम मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के लिए पीएम मोदी अयोध्या धाम गए थे। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से भगवान राम से संबंधित गीतों को एक सामान्य हैशटैग- #ShriRamBhajans के साथ साझा करने का भी आग्रह किया है।

Tags:    

Similar News