IPL 2024: पंजाब किंग्स भी अपने हेड कोच ट्रेवर बेलिस की करेगा छुट्टी, जानें अब किसे कोच बनाने का है विचार

IPL 2024: आईपीएल 2025 से पहले टीमों के कोचिंग स्टाफ में बदलाव हो रहा है, जिसमें अब पंजाब किंग्स के हेड कोच ट्रेवर बेलिस को हटाने की खबर

Report :  Kalpesh Kalal
Update: 2024-07-25 03:03 GMT

IPL 2025 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग में अगले साल नए सीजन की शुरुआत नए चेहरों के साथ होने जा रही है। आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन की प्रक्रिया होगी, ऐसे में सभी टीमों में खिलाड़ियों में बदलाव होने जा रहा है। मेगा ऑक्शन में हर टीम से 3 से 4 खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी खिलाड़ियों की बोली लगने जा रही है। ऐसे में टीमों में बदलाव होना तो फिक्स हो चुका है। आईपीएल के अगले सीजन के लिए ना सिर्फ टीमों के खिलाड़ियों में बदलाव होगा, बल्कि फ्रेंचाइजियों ने अपने सपोर्टिंग स्टाफ को भी बदलना शुरू कर दिया है।

पंजाब किंग्स अपने हेड कोच ट्रेविस बेलिस को हटाने को तैयार

आईपीएल के कोचिंग स्टाफ में सबसे पहला बदलाव दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से देखने को मिला था, जिन्होंने हेड कोच रहे रिकी पोंटिंग को हटा दिया। इसके बाद से ही कईं टीमों के हेड कोच को हटाने की चर्चा जोरों पर चल रही है। जिसमें पिछले ही दिनों गुजरात टाइटंस से लेकर राजस्थान रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ में बदलाव की खबरें आ रही थी, और अब पंजाब किंग्स के हेड कोच ट्रेवर बेलिस को भी हटाने की खबरें आ रही हैं।

बेलिस को हटाकर किसी देशी को विदेशी कोच बनाने का विचार

पंजाब किंग्स की टीम के साथ ट्रेवर बेलिस का 2 साल का कॉन्ट्रेक्ट था, उन्होंने 2023 में टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी संभाली थी, जो कॉन्ट्रेक्ट अब पूरा हो रहा है और पंजाब किंग्स अब ट्रेवर बेलिस के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहती है। क्रिकबज की रिपोर्ट की माने तो पंजाब किंग्स ट्रेविस बेलिस को हटाकर अपनी टीम में नए हेड को तलाश रही है और बताया जा रहा है कि पंजाब किंग्स अब किसी विदेशी नहीं बल्कि देशी हेड कोच को बनाने का विचार कर रही है।

ट्रेवर बेलिस के प्रदर्शन से खुश नहीं है पंजाब किंग्स

आईपीएल के इतिहास में अपने पहले खिताब को अब तक हासिल नहीं कर सकी पंजाब किंग्स की टीम भारतीय को ये जिम्मेदारी देना चाहती है। इसके लिए अभी किसी का नाम रेस में शामिल नहीं हुआ है। पंजाब किंग्स ने ट्रेवर बेलिस के इंटरनेशनल और आईपीएल के प्रदर्शन के बूते उन्हें अपने साथ जोड़ा था, लेकिन ये इंग्लिश दिग्गज पंजाब किंग्स को कामयाबी नहीं दिया सका। पिछले सीजन की बात करें तो पंजाब को अपने 14 में से 9 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं 2023 में भी पंजाब को इनकी देखरेख में 14 में से 8 मैच में हारना पड़ा और 6 मैच ही जीत सके।

Tags:    

Similar News