Ravi Shastri: शास्त्री ने विराट कोहली के बचाव में दिया बड़ा बयान, कहा- द्रविड़ गांगुली ने कभी विश्व कप नहीं जीता

टीम इंडिया के पुर्व कोच रवि शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए मौजूदा समय में चल रहे कप्तानी विवाद को लेकर एक रिपोर्टर ने उनसे विराट कोहली के बतौर कप्तान एक भी आईसीसी ट्राफी नहीं जीतने पर सवाल किया।

Written By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-25 09:52 GMT

विराट कोहली और रवि शास्त्री की तस्वीर 

Ravi Shastri: भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट कप्तान विराट कोहली के समर्थन करते हुए कहा हैं कि वह लंबे समय तक भारतीय टीम के साथ डायेक्टर और कोच के तौर पर जुड़े थे। रवि शास्त्री ने विराट कोहली का समर्थन में बयान देते हुए बोले कि भारत के कई पूर्व खिलाड़ी अच्छे और सीनियर खिलाड़ियों ने विश्व कप नहीं जीता है।

दरअसल टीम इंडिया के पुर्व कोच रवि शास्त्री ने मीडिया से बात करते हुए मौजूदा समय में चल रहे कप्तानी विवाद को लेकर एक रिपोर्टर ने उनसे विराट कोहली के बतौर कप्तान एक भी आईसीसी ट्राफी नहीं जीतने पर सवाल किया। जिसके जबाव में शास्त्री ने कहा भारत के कई अच्छे और सीनियर खिलाड़ियों ने भारत के लिए एक भी विश्व कप नहीं जीता है।

उदाहरण देते हुए शास्त्री ने कहा कि सौरभ गांगुली ने विश्व कप नहीं जीता, राहुल द्रविड़ ने कभी विश्व कप नहीं जीता, इसके साथ ही उन्होंने कहा वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले और रोहित शर्मा ने भी कभी कोई वर्ल्ड कप नहीं जीता है। उन्होंने आगे कहा कि इसका यह मतलब तो नहीं यह सारे प्लेयर्स बेकार हैं। सचिन तेंदुलकर को एक विश्व कप जीतने के लिए 6 विश्व कप खेलने पड़े।

विराट कोहली और रवि शास्त्री की तस्वीर 

शास्त्री ने कहा खिलाड़ी को विश्व कप जीत पर जज नहीं किया जा सकता 

बता दें कि रवि शास्त्री ने यह बात ओमान में खेली जा रही एलएलसी क्रिकेट लीग (Legends League Cricket) में कही। रवि शास्त्री ने आगे मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारतीय टीम के पास अभी तक सिर्फ दो ही वर्ल्ड चैंपियन कप्तान हैं। आप हमेशा जीत के लिए मैदान पर उतरते हैं। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि खिलाड़ी विश्व कप जीत के आधार पर जज किए जाएं।

रवि शास्त्री ने आगे बोले कि एक प्लेयर के तौर पर आपका क्रिकेट करियर कैसा रहा, कितने लंबे समय तक आप टीम इंडिया के लिए खेले और इस दौरान खिलाड़ी को उसके अच्छे प्रदर्शन के आधार पर जज किया जाएगा।

कोहली की कप्तानी में इन आईसीसी टूर्नांमेंट में मिली हार 

आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को साल 2017 चैंपियन ट्राफी में हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारत 2019 विश्व कप में भारत को एक बार फिर सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद फिर एक बार कोहली की ही कप्तानी में टीम इंडिया को साल 2021 टी20 विश्व कप में ग्रुप राउंड से पहले ही बाहर हो गई।

इन तीन फॉर्मेटों में भारत की हार की वजह टीम मैनेजमेंट और कप्तान के खराब फैसले माने जाते हैं। लेकिन भारत की हार के बाद भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री कप्तान के साथ अपना बचाव करते नजर आते थे। बता दें भारतीय टीम ने साल 1983 और 2011 में 50 ओवर के विश्व कप पर कब्जा किया, वहीं 2007 में पहले टी20 विश्व कप भारत जीता और टीम इंडिया ने आखिरी आईसीसी ट्राफी 2013 में चैंपियन ट्राफी जीती थी। 

Tags:    

Similar News