Rohit Sharma: कप्तान रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, जल्द होगा टीम इंडिया का एलान

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स आज टीम इंडिया का चयन करेंगे। रोहित शर्मा सेलेक्टर्स के साथ बतौर कप्तान मीटिंग में मौजूद रहेंगे।

Written By :  Divyanshu Rao
Update:2022-01-26 17:10 IST

रोहित शर्मा की तस्वीर 

Rohit Sharma: वेस्टइंडीज सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया से लिए अच्छी खबर सामने आई है। भारतीय टीम के वनडे और टी20 फॉर्मेट के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी चोट से पूरी तरह फिट हो चुके हैं। रोहित शर्मा ने बुधवार को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज सीरीज खेलने के लिए पूरी तरह उपलब्ध रहेंगे।

बुधवार शाम को भारतीय सेलेक्टर्स वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन करेंगे। रोहित शर्मा सेलेक्टर्स के साथ बतौर कप्तान मीटिंग में मौजूद रहेंगे।

रोहित शर्मा चोट से उबरे 

दक्षिण अफ्रीका दौरा शुरू होने से पहले रोहित शर्मा चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो गए थे। जिसकी वह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज दोनों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। जिसके बाद रोहित शर्मा बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रहकर रिकवर हुए।

बता दें कि बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक जो खिलाड़ी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर होता है वह उसे टीम में वापसी से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना जरुरी होता है।

यही कारण है कि रोहित शर्मा पूरी फिट होने के बाद फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। रोहित शर्मा अब वेस्टइंडीज सीरीज के भारत का दौरा करने वाली श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी20 और वनडे सीरीज में भी रोहित शर्मा उपलब्ध रह सकते हैं।

वेस्टइंडीज के साथ भारतीय टीम 6 जनवरी से वनडे इंटरनेशनल मैच के साथ सीरीज की शुरुआत करेगी। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में पहली बार टीम इंडिया कोई वनडे सीरीज खेलेगी।

रोहित शर्मा की तस्वीर

रोहित शर्मा का टी20 और वनडे फॉर्मेट में शानदार रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड वनडे फॉर्मेट में कप्तानी का शानदार रहा है। रोहित शर्मा ने भारत के लिए अबतक 10 वनडे इंटरनेशनल मैचों की कप्तानी की है। जिसमें भारतीय टीम को 8 मैचों में जीत मिली है। तो वहीं दो मैच टीम इंडिया को गवांने पड़े हैं। वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें भारतीय टीम को 19 टी20 मैचों में जीत हासिल हुई तो वहीं 3 मैचों में हार से संतोष करना पड़ा।

टीम इंडिया के फैंस उम्मीद करेंगे रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप करें। 

Tags:    

Similar News