रोहित शर्मा के बाद अब रिषभ पन्त का टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, ये है वजह  

ऐसे में भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से काफी खुश है। लेकिन टीम के लिए कुछ बातें चिंता भरी हैं। जिसमें रिषभ पन्त का लगातार फेल होना भी शामिल है।

Update: 2019-08-26 11:23 GMT
रोहित शर्मा के बाद अब रिषभ पन्त का टीम इंडिया से कटेगा पत्ता, ये है वजह  

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच 318 रन से जीतकर काफी उत्साहित है। ऐसे में भारतीय टीम अपने प्रदर्शन से काफी खुश है। लेकिन टीम के लिए कुछ बातें चिंता भरी हैं। जिसमें रिषभ पन्त का लगातार फेल होना भी शामिल है।

पढ़ें...

रोहित शर्मा और विराट कोहली के झगड़े में कूदे वीरेंद्र सहवाग, बताई पूरी सच्चाई

क्या रोहित शर्मा(Rohit Sharma) बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान?

वर्ल्ड कप 2019: धोनी के लिए ये खास चीज करना चाहते हैं रोहित शर्मा

Full View

जैसा कि आपको पता है कि पहले टेस्ट मैच में टीम मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को प्लेयिंग 11 में जगह दी थी। जिस पर वह खरे भी उतरे। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में रिषभ पन्त की जगह रिद्धिमान साहा को मौका मिल सकता है।

पढ़ें...

CWC2019: रिषभ पन्त जायेंगे लंदन पर नहीं खेलेंगे मैच

Full View

ख़राब रहा है प्रदर्शन:

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन टी20, तीन वनडे और एक टेस्ट मैच अब तक खेल लिया है। अलग-अलग फॉर्मेट के इन मैचों की 7 पारियों में रिषभ पंत सिर्फ 120 रन बना पाए हैं। इसमें से 65 रन तो उन्होंने सिर्फ एक टी20 मैच में बनाए हैं। ऐसे में सवाल उठ गया है कि क्या अगले टेस्ट मैच में अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को मौका दिया जाना चाहिए?

पढ़ें...

CWC2019: ये खिलाडी ले सकते हैं टीम इंडिया में शिखर धवन की जगह

ऐसा रहा है रिषभ पंत का वेस्टइंडीज दौरा:

पहला टी20 मैच - गोल्डन डक (बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट)

दूसरा टी20 मैच - 5 गेंदों में 4 रन

तीसरा टी20 मैच - 42 गेंद 65 रन

पहला वनडे - बल्लेबाजी नहीं की, क्योंकि मैच ड्रॉ हो गया था

दूसरा वनडे मैच - 35 गेंद 20 रन

तीसरा वनडे - गोल्डन डक (बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट)

Full View

पहला टेस्ट मैच (पहली पारी) - 47 गेंद 24 रन

पहला टेस्ट मैच (दूसरी पारी) - 10 गेंद 7 रन

Full View

इस तरह रिषभ पंत ने एक अर्धशतक के साथ इस टूर पर 120 रन बनाए हैं। वहीं, रिद्धिमान साहा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ तीन पारियों में से दो में अर्धशतक जड़े थे, जबकि एक मैच में वे नाबाद 9 रन बनाकर टीम को जिताकर लौटे थे।

ऐसे में विराट कोहली को रिद्धिमान साहा को भी एक टेस्ट मैच खेलने का मौका देना चाहिए, क्योंकि वे काफी समय के बाद चोट से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे है।

Full View

गलत शॉट खेलकर गंवाते हैं विकेट:

हालांकि, बतौर विकेटकीपर रिषभ पंत ने अच्छा काम किया है। टेस्ट क्रिकेट में वे अब तक 11 टेस्ट मैचों में 47 शिकार कर चुके हैं, लेकिन बतौर बल्लेबाज वे कई बार गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाते आ रहे हैं।

इस दौरे पर भी कई बार उनके साथ ऐसा हो चुका है। यहां तक कि महेंद्र सिंह धौनी का उत्तराधिकारी कहे जा रहे रिषभ पंत इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप में भी ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे थे।

Tags:    

Similar News