RR vs DC: डेविड वार्नर ने रचा इतिहास, आईपीएल के इतिहास में बने सबसे तेज़ 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़

RR vs DC: आईपीएल में शनिवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ने इतिहास रच दिया।

Update: 2023-04-08 19:27 GMT
RR vs DC

RR vs DC: आईपीएल में शनिवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर ने इतिहास रच दिया। डेविड वार्नर आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ 6000 रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए। आईपीएल में इस बार वार्नर के पास दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी का जिम्मा हैं। हालांकि उनकी कपतानी में दिल्ली की टीम लगातार तीन मैच हार गई।

6000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बने वार्नर:

आईपीएल के इतिहास के सबसे शानदार बल्लेबाज़ों में डेविड वार्नर का नाम शामिल हैं। आईपीएल में अब तक सिर्फ तीन ही बल्लेबाज़ 6000 रनों का आंकड़ा छू पाए हैं। वार्नर से पहले यह कारनामा विराट कोहली और शिखर धवन कर चुके हैं। वार्नर इस आंकड़े तक पहुंचने वाले पहले विदेशी प्लेयर बन गए हैं। वार्नर ने यह कारनामा सिर्फ 165 पारियों में कर दिखाया। इससे पहले 6 हज़ार रन विराट कोहली ने 188 पारियों और धवन ने 199 पारियों में ये कारनामा किया था।

कैसा रहा वार्नर का आईपीएल में रिकॉर्ड:

अगर बात करें डेविड वॉर्नर के आईपीएल करियर की तो उन्होंने 2009 से ही आईपीएल में खेलना शुरू किया था। दिल्ली कैपिटल्स से पहले वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए आईपीएल में खेल रहे थे। उनकी कप्तानी में साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खिताब जीता था। वार्नर ने आईपीएल में 165 मैचों में 6028 रन बनाए हैं, जिसमें 57 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं। इस सीजन के तीन मैचों में वार्नर अब तक दो अर्धशतक लगा चुके हैं।

दिल्ली को मिली लगातार तीसरी हार:

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स को एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में राजस्थान के बल्लेबाज़ों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए दिल्ली के सामने जीत के लिए 200 रनों का टारगेट रखा था। लेकिन पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली को दो बड़े झटके दिए। जिसके बाद दिल्ली कैपिटल्स को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं मिला। दिल्ली की तरफ से एक मात्र डेविड वार्नर ने संघर्ष भरी पारी खेली। लेकिन वो भी अपनी टीम को हार से नहीं बचा पाए।

Tags:    

Similar News