Sania Shoaib Controversy: सानिया शोएब की प्रेम कहानी में किसी तीसरे ने डाली दरार, Video में देखें पूरी सच्चाई

Sania Shoaib Love Story: इन दिनों टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा व शोएब मलिक की सीमा पार की प्रेम कहानी जो निकाह में तब्दील हो गई थी, उसके टूटने की खबरें बहुत तेज़ी से चल रही हैं।

Written By :  Yogesh Mishra
Update: 2022-11-18 16:10 GMT

Sania Shoaib Controversy: सेलिब्रिटी के रोमांस, प्रेम, विवाह और तलाक़ ये क़िस्से खूब चलते हैं। इन दिनों टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा व शोएब मलिक की सीमा पार की प्रेम कहानी जो निकाह में तब्दील हो गई थी, उसके टूटने की खबरें बहुत तेज़ी से चल रही हैं। अलग अलग तरह के क़िस्से चल रहे हैं। यह कहा जा रहा है कि इन दोनों की कहानी में कोई एक नया इंटर कर गया है, जिसने शोएब मलिक को सानिया मिर्ज़ा की ओर से खींच कर अपनी ओर कर लिया है।

पति-पत्नी होने के 12 साल बाद सानिया मिर्ज़ा व शोएब मलिक साथ साथ नहीं रह रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया और सोशल मीडिया पर तैरती खबरों में बताया गया है कि अलगाव की वजह शोएब की बेवफाई है।

कहा जा रहा है कि शोएब किसी शो की शूटिंग के दौरान यह बेवफाई कर बैठे थे। दूसरी ओर सानिया मिर्जा ने कुछ ऐसी पोस्ट डाली हैं जिनमें इशारों इशारों खटास झलकती है। सानिया ने एक पोस्ट में लिखा था - "टूटे दिल वाले लोग कहाँ जाते हैं। अल्लाह को ढूंढने।" एक दूसरे पोस्ट में उसने "खराब दौर" का जिक्र किया है ।

दूसरी तरफ हाल ही में शोएब मलिक निदा यासिर के "सहरी शो" में चउशना शाह के साथ दिखाई दिए। इस शो में शोएब ने सानिया मिर्जा के बारे में बताया कि वह अपने बेटे को गोरा बनाने के लिए कुछ पारंपरिक प्रथाओं (टोटका) का पालन कर रही है।

लगता है कि फिल्म में काम करना दोनों के बीच खटास की वजह है। सानिया मिर्ज़ा को एक फिल्म में "आइटम नंबर" पेश करने का आमंत्रण उनके एक करीबी दोस्त साजिद खान ने दिया है। आइटम नम्बर वन की बात भी सोशल मीडिया पर लोगों को पसंद नहीं आई।

इस साल मई में एक टीवी शो में जब शोएब मलिक से पूछा गया कि अगर सानिया मिर्जा फिल्म इंडस्ट्री में आने का फैसला करती हैं। तो वह किस अभिनेता के साथ डेब्यू नहीं करेंगी। इस पर क्रिकेटर शोएब मलिक ने अदनान सिद्दीकी का नाम लिया।

उन्होंने कहा कि हालांकि अदनान उनके अच्छे दोस्त भी हैं। लेकिन मैं नहीं चाहता कि सानिया उनके साथ कभी काम करें। शोएब ने कहा कि वह चाहते हैं कि सानिया शोएब के दोस्त हुमायूं सईद के साथ स्क्रीन शेयर करें।

हाल ही में पाकिस्तानी क्रिकेट शो 'आस्क द पवेलियन' में शोएब मलिक से वकार यूनुस ने सानिया की टेनिस अकादमियों और उसके लोकेशन के बारे में पूछा। इस सवाल के जवाब में शोएब ने कहा कि "उन्हें सानिया के एकेडमी के बारे में कुछ भी नहीं पता है। और उनके लोकेशन को भी नहीं जानते हैं। वे कभी सानिया मिर्ज़ा की अकादमियों में नहीं गये हैं।" शोएब के इस जवाब के बाद वकार यूनुस हैरान रह गए। और उन्होंने यह भी कहा कि आप कैसे पति हैं?

दुबई में रहते हैं

सानिया और शोएब मलिक को संयुक्त अरब अमीरात का गोल्डन वीज़ा मिला हुआ है। यह लंबी अवधि के निवास का वीज़ा होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच की कड़वाहट को देखते हुए शोएब मलिक और सानिया मिर्जा दुबई में रहते हैं।

फरवरी 2019 में जब सानिया के पुत्र इज़हान का जन्म हुआ । उस दौरान सानिया ने हैदराबाद में अपने परिवार के साथ लंबा समय बिताया था। उस दौरान भारत और पाकिस्तान तनाव चरम पर होने के चलते उन्हें साथ रहने की व्यवस्था करने की ज़रूरत थी। जिसका हल इन लोगों ने दुबई के गोल्डन वीज़ा हासिल करके निकाला था। दोनों पहले से ही दुबई में रहते हैं और वहां उनका एक घर है।

खेल में हार से निकली प्रेम कहानी

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की प्रेम कहानी ऑस्ट्रेलिया से शुरू होती है। वहां सानिया ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गई थीं । जबकि पाकिस्तान को क्रिकेट के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया से करारी हार का सामना करना पड़ा था। सानिया मिर्जा की जीवन के बहुत ही कठिन मोड़ पर थीं। उन्होंने अपने दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ अपनी सगाई तोड़ दी थी। इस घटना ने उनके जीवन को प्रभावित करना शुरू कर दिया था।

सानिया और शोएब दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे। इन दोनों की पहली मुलाकात 2004 में दिल्ली में हुई थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में इस जोड़ी ने होबार्ट के एक रेस्टोरेंट में एक दूसरे से मिलने का फैसला किया।

शोएब उसकी खूबसूरती और चार्म के दीवाने हो गए। इसलिए शोएब ने दूसरी मुलाकात के लिए सानिया का खेल देखने का फैसला किया। वह सिर्फ सानिया के लिए टेनिस कोर्ट गए। जल्द ही यह जोड़ा एक दूसरे के प्यार का दीवाना हो गया। 5 महीने की डेटिंग के बाद विवाह के बंधन में बंध गया।

12 अप्रैल, 2010 दोनों ने "कुबूल, क़ुबूल, क़ुबूल" कह दिया। निकाह से पहले एक और महिला ने शोएब की पत्नी होने का दावा किया था।लेकिन उसके बाद भी सानिया अपने प्रेम पर अडिग रही और उन्होंने शोएब मलिक के साथ निकाह क़ुबूल किया। लेकिन अब यह प्रेम कहानी प्रेम, निकाह के बाद तलाक़ की ओर बढ़ती दिख रही है।

Tags:    

Similar News